नीदरलैंड: गोलीबारी में 3 की मौत 9 घायल, तुर्की मूल के संदिग्ध को तलाश रही है पुलिस

नीदरलैंड: गोलीबारी में 3 की मौत 9 घायल, तुर्की मूल के संदिग्ध को तलाश रही है पुलिस
नीदरलैंड के उट्रेक्ट शहर में गोलीबारी

उट्रेक्ट नीदरलैंड का चौथा सबसे बड़ा शहर है. यहां बड़ी संख्या में छात्र रहते हैं. उट्रेक्ट समेत नीदरलैंड के किसी भी शहर में बंदूक से हत्या दुर्लभ बात है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2019, 11:02 PM IST
  • Share this:
नीदरलैंड के उट्रेक्ट शहर में गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 9 के घायल होने की खबर है. पुलिस ने कहा कि वे तुर्की मूल के 37 वर्षीय व्यक्ति गोकमैन टेनिस की तलाश कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि हमले का मकसद आतंकवादी हमला हो सकता है.

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध बंदूकधारी से बड़े पैमाने पर खतरा है और उट्रेक्ट प्रांत में आतंकवाद के खतरे को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया है. स्कूलों को बंद रखने के लिए कहा गया है और हवाई अड्डों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसी के साथ मस्जिदों की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है.

पुलिस प्रवक्ता जूस्ट लैंगशेग ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. लोकल ब्रॉडकास्टर आरटीवी उट्रेक्ट ने एक गवाह के हवाले से कहा कि टकराव के बाद उन्होंने एक महिला को जमीन पर लेटे हुए देखा था, जबकि कई लोग वहां से भाग गए.



यह भी पढ़ें : हिंदू और मुस्लिम महिलाओं ने एक-दूसरे के पतियों को डोनेट की किडनी
प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने कहा कि वह इस घटना के बारे में गहराई से चिंतित हैं और इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. यह घटना न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में पिछले शुक्रवार दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी की घटना के बाद हुई है. न्यूजीलैंड में हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई थी.

उट्रेक्ट नीदरलैंड का चौथा सबसे बड़ा शहर है. यहां बड़ी संख्या में छात्र रहते हैं. उट्रेक्ट समेत नीदरलैंड के किसी भी शहर में बंदूक से हत्या दुर्लभ बात है.

यह भी पढ़ें :  जिस जीत के लिए भारत को लगे थे 20 साल, अफगानिस्तान ने बस 9 महीने में किया ये कमाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading