• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • बेल्जियम: बुजुर्ग महिला एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट्स से हुई संक्रमित, 5 दिन में मौत

बेल्जियम: बुजुर्ग महिला एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट्स से हुई संक्रमित, 5 दिन में मौत

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच वायरस का डेल्टा वेरिएंट इस समय कई देशों में परेशानी का सबब बना हुआ है. (AP)

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच वायरस का डेल्टा वेरिएंट इस समय कई देशों में परेशानी का सबब बना हुआ है. (AP)

महिला ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली थी. वह घर में अकेले रह रही थीं. मार्च में महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें ब्रुसेल्स के आल्स्ट शहर में ओएलवी अस्पताल में भर्ती कराया गया. टेस्ट करने पर महिला की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई. धीरे धीरे उनकी सेहत बिगड़ती गई और उसने दम तोड़ दिया.

  • Share this:
    ब्रुसेल्स. बेल्जियम (Belgium) कोरोना (Coronavirus) के एक केस ने दुनियाभर के साइंटिस्ट्स और डॉक्टर्स को हैरानी में डाल दिया है. दरअसल, ब्रुसेल्स में रहने वाली 90 वर्षीय महिला में एक ही समय में कोरोना के दो अलग-अलग वेरिएंट (Two Variants of Covid) पाए गए. धीरे धीरे उनकी सेहत बिगड़ती गई और सिर्फ पांच दिनों के भीतर उनकी मौत हो गई.

    कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच वायरस का डेल्टा वेरिएंट इस समय कई देशों में परेशानी का सबब बना हुआ है. अपनी तरह के इस दुर्लभ मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि इससे वायरस के खिलाफ लड़ाई पहले से ज्यादा मुश्किल हो सकती है.

    वैक्सीन डोज का गैप 4 हफ्ते करना चाहते हैं PM जॉनसन, अनलॉक से पहले कमेटी से मांगी सलाह

    क्या है पूरा मामला?
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली थी. वह घर में अकेले रह रही थीं. मार्च में महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें ब्रुसेल्स के आल्स्ट शहर में ओएलवी अस्पताल में भर्ती कराया गया. टेस्ट करने पर महिला की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई. धीरे धीरे उनकी सेहत बिगड़ती गई और उसने दम तोड़ दिया.

    ओएलवी अस्पताल में मॉलीक्यूलर बायोलॉजिस्ट और रिसर्च टीम की हेड ऐनी वेंकीरबर्गन ने बताया, "उस समय बेल्जियम में ये दोनों वेरिएंट तेजी से फैल रहे थे, ऐसे में संभव है कि महिला को दो लोगों से अलग-अलग वेरिएंट्स मिले हों. हालांकि, अभी तक यह नहीं पता लगा है कि वह कैसे संक्रमित हुई.'

    ब्रिटेन में लगातार बढ़ रहे डेल्टा वैरिएंट के मामले, सप्ताह भर में 32 फीसदी की बढ़ोतरी

    रिसर्च टीम हेड ने यह भी कहा कि फिलहाल यह बता पाना भी मुश्किल है कि दो वेरिएंट्स से संक्रमित होने के कारण महिला की हालत तेजी से खराब हुई या किसी और वजह से. फिलहाल जांच जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज