ब्राजील: सुपर मार्केट के गार्ड ने अश्वेत युवक को पीट-पीटकर मार डाला, वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का फूटा गुस्सा

स्थानीय लोगों ने इस स्टोर के कई जगह शीशे तोड़ दिए हैं (फोटो- AP)
स्थानीय लोगों ने इस स्टोर के कई जगह शीशे तोड़ दिए हैं (फोटो- AP)

Protest in Brazil: 10 सकेंड के इस वीडियो से ब्राजील के कई शहरों में हंगामा मच गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस घटना को लेकर गुस्साए लोग कई शहरों में सुपर मार्केट के बाहर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 10:09 AM IST
  • Share this:
ब्रासिलिया. ब्राजील (Brazil) में एक अश्वेत युवक की पीट-पीटकर हत्या (Black Man Beaten to Death ) कर दी गई. इस घटना के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. कहा जा रहा है कि सुपर मार्केट के एक गोरे सिक्योरिटी गार्ड ने इस युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. ये घटना पोर्ट अलर्ज शहर की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस घटना को लेकर कंपनी की तरफ से माफी भी मांगी गई, लेकिन इसके बावजूद लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है.

घटना का वीडियो वायरल
10 सकेंड के इस वीडियो से ब्राजील के कई शहरों में हंगामा मच गया है. यहां देखा जा सकता है कि सुपर मार्केट में दो सिक्योरिटी गार्ड एक अश्वेत युवक पर लात घूंसों की बरसात कर रहे हैं. केबल न्यूज़ चैनल जी1 ने स्थानी पुलिस के हवाले से जानकारी दी है कि गुरुवार की रात इस युवक ने दुकान में जाकर वहां की महिला स्टोर मैनेजर को मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद वहां के एक स्टाफ ने सिक्योरिटी गार्ड को बुला लिया.





लोगों का हंगामा
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सुपर मार्केट के बाहर लोग लगातार इस घटना पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा कई और शहर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. ये सुपर मार्केट फ्रांस की एक कंपनी चलाती, जिसके ब्राजील में कई सारे ब्रांच हैं. कहा जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने कई जगह इस स्टोर के शीशे तोड़ दिए. रियो डी जेनेरियो और राजधानी ब्रासिलिया में भी लोग स्टोर के बाहर जमा हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- दलितों के बाल काटने और शेविंग करने के लिए जल्द सैलून खोलेगी कर्नाटक सरकार

ब्राजील में अश्वेत
ब्राजील में 55 फीसदी अश्वेत रहते हैं. साल 2019 के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ब्राजील में बेरोजगारों की संख्या में 64 फीसदी अश्वेत युवा हैं. इस घटना को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति जेअर बोल्सोनारो ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन वहां के उप राष्ट्रपति हैमिल्टन मॉरोअ ने घटना को लेकर दुख जताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज