Home /News /world /

इस देश में कोरोना से हुई लाखों मौतें, राष्ट्रपति काे माना जा रहा जिम्मेदार, दर्ज हाे सकता है केस

इस देश में कोरोना से हुई लाखों मौतें, राष्ट्रपति काे माना जा रहा जिम्मेदार, दर्ज हाे सकता है केस

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (AP)

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (AP)

सीनेट (Senate investigative panel) इस संबंध में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करने वाली है. अपनी रिपोर्ट में सीनेट राष्ट्रपति को 11 तरह के आपराधिक मामलों में आरोपी बनाने की सिफारिश करेगी.

    रियो डी जेनेरिया. कोरोना के दौरान ब्राजील (Brazil) में छह लाख मौतों (Covid deaths) और कुप्रबंधन की जांच में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Brazilian President Jair Bolsonaro) पर केस दर्ज हो सकता है. सीनेट (Senate investigative panel) इस संबंध में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करने वाली है. अपनी रिपोर्ट में सीनेट राष्ट्रपति को 11 तरह के आपराधिक मामलों में आरोपी बनाने की सिफारिश करेगी.

    कोरोना को लेकर जनता में फैलाया भ्रम
    एक रेडियो इंटरव्यू के दौरान सीनेटर रेनान कैलहेरोसा ने बताया कि अप्रैल में शुरू हुई जांच के दौरान कई सबूत इकट्ठे किए गए. इन सबूतों के आधार पर राष्ट्रपति को नरसंहार, सार्वजनिक धन के अनियमित उपयोग, स्वच्छता उपायों के उल्लंघन, अपराध को बढ़ावा देने और जालसाजी के मामलों में आरोपी बनाया जाना चाहिए.

    उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान राष्ट्रपति ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया, किसी प्रमाण के बिना ही कोरोना के इलाज को मान्यता दी. टीकाकरण पर लोगों के मन में संदेह पैदा किया. इससे कोविड-19 के खिलाफ लोगों की गंभीरता कम हुई.

    यह रिपोर्ट मंगलवार को पेश की जाएगी. फिर इसे अटॉर्नी जनरल के पास भेजा जाएगा. राष्ट्रपति व अन्य लोगों को आरोपी ठहराने के लिए मतदान भी कराए जाएंगे.  रिपोर्ट में यह भी सिफारिश की जा सकती है कि राष्ट्रपति के अलावा उनके बेटों और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री पर भी आरोप लगाए जाएं. ब्राजील में कोरोना के दौरान छह लाख मौतों से राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो की लोकप्रियता घटी है. अमेरिका के बाद ब्राजील दूसरा देश है, जहां पर इतनी ज्यादा मौतें हुई हैं.

    Tags: Brazil, Brazil Corona case, Corona Virus in Brazil, Jair Bolsonaro, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर