ब्रिटिश आर्मी चीफ बोले- ISIS और अलकायदा से ज्यादा खतरनाक है रूस

मार्क ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सैन्य अभियानों की मजबूती की वजह से मध्य पूर्व में इस्लामिक समूहों का आतंक कम हुआ है. अब रूस की ओर ध्यान दिए जाने की जरूरत है.

News18Hindi
Updated: November 25, 2018, 3:28 AM IST
ब्रिटिश आर्मी चीफ बोले- ISIS और अलकायदा से ज्यादा खतरनाक है रूस
ब्रिटिश आर्मी चीफ जनरल मार्क कार्टल्न स्मिथ- AP
News18Hindi
Updated: November 25, 2018, 3:28 AM IST
ब्रिटिश आर्मी चीफ जनरल मार्क कार्टल्न स्मिथ ने कहा है कि रूस, अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट से ज्यादा खतरनाक है. एक ब्रिटिश अखबार को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि रूस 'निर्विवाद रूप से' से अलकायदा और इस्लामिक स्टेट से ज्यादा खतरनाक है.

अंग्रेजी अखबार The TeleGraph को दिए साक्षात्कार में मार्क ने कहा, 'रूस ने पश्चिमी कमजोरियों का पता लगाने और उनके बारे में गहन जानकारी इकट्ठा करने के लिए एक व्यवस्थित प्रयास शुरू किया है. यह प्रयास खासतौर से साइबर, अंतरिक्ष, समुद्र के नीचे युद्ध सरीखे कुछ गैर पारंपरिक क्षेत्रों में जारी है. हम रूस के खतरे को छोड़ नहीं सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने फोन टैपिंग की खबरों को बताया बकवास, कहा- कभी-कभी ही यूज़ करता हूं आईफोन



द गार्डियन के मुताबिक मार्क ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय सैन्य अभियानों की मजबूती की वजह से मध्य पूर्व में इस्लामिक समूहों का आतंक कम हुआ है. अब रूस की ओर ध्यान दिए जाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:  नौसेना में युद्धपोतों के लिए रूस से भारत का करार, 2026 में मिलेगा पहला जहाज

54 वर्षीय मार्क ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों की ओर से अलग यूरोपी सेना को प्रोत्साहित करने पर भी टिप्पणी की. समाचार एजेंसी AFP के अनुसार उन्होंने कहा,  'मैं ऐसे किसी भी प्रयास का समर्थन नहीं करुंगा जो नाटो का प्रभाव खत्म करे.'

यह भी पढ़ें:   पूरी दुनिया के तेल पर ये तीन शख्स करते हैं कंट्रोल, जानें कैसे?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर