Home /News /world /

copenhagen shooting accused sent to psychiatric ward on 24 day remand

कोपेनहेगन शूटिंग के आरोपी को 24 दिन की रिमांड पर मनोरोग वार्ड भेजा गया

आरोपी ने रविवार को कोपेनहेगेन के एक मॉल में गोलीबारी की थी. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी थी.

आरोपी ने रविवार को कोपेनहेगेन के एक मॉल में गोलीबारी की थी. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी थी.

पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर को हुए हमले के संदिग्ध अपराधी को कम से कम 24 दिनों के लिए हिरासत में रखा जाएगा, जिसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है.

कोपेनहेगन. डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी के मामले में मुख्य आरोपी की सोमवार को अदालत में पेशी हुई. कोर्ट ने उसे 24 दिन की रिमांड पर मनोरोग वार्ड में भेजा है. गोलीबारी में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जिसमे दो नाबालिग भी शामिल हैं.

कोर्ट में चली दो घंटे की सुनवाई के बाद कोपेनहेगन पुलिस ने अपने बयान में कहा कि अदालत ने 22 वर्षीय आरोपी को एक बंद मनोरोग वार्ड में रिमांड पर भेजा है.

पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर को हुए हमले के संदिग्ध अपराधी को कम से कम 24 दिनों के लिए हिरासत में रखा जाएगा, जिसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है.

आरोपी को सोमवार दोपहर कोपेनहेगन जिला अदालत में न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया. सुनवाई के दौरान आरोपी नीली टी-शर्ट पहने हुए था. उसपर लगे हत्या के गंभीर आरोपों को कोर्ट ने बंद दरवाजे के अंदर पढ़कर सुनाया था.

सार्वजनिक प्रसारक डीआर के अनुसार संदिग्ध बंदूकधारी ने हमले से कुछ समय पहले एक मनोवैज्ञानिक हेल्प लाइन पर संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन अधिकारियो ने इसकी पुष्टि नहीं किया है. 

हालाँकि कोपेनहेगन के पुलिस प्रमुख सोरेन थॉमासन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिक्र किया था किआरोपी मनोरोग संस्थाओ में भी जाता है.”  पुलिस ने आगे कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

डेनमार्क के प्रधान मंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने घटनास्थल पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए घटना पर अपना दुःख व्यक्त किया. उन्होंने पत्रकारों  से बातचीत में कहा, “आज  हमें पीड़ितों को श्रद्धांजलि देनी चाहिए, अपनी सहानुभूति दिखानी चाहिए, अपनी मदद और समर्थन देना चाहिए और उन सभी का समर्थन करना चाहिए जो प्रभावित हुए हैं.

 10 लोग घायल, 3 की हुई थी मौत:

कोपेनहेगन की मेयर सोफी एच. एंडरसन ने सोमवार को एक स्मारक की घोषणा की है. मारे गए तीन लोगों की पहचान डेनमार्क के दो किशोर, एक लड़की और  एक लड़का और डेनमार्क में रहने वाले 47 वर्षीय रूसी नागरिक के रूप में हुई है.

कोपेनहेगन के पुलिस निरीक्षक डैनी राइज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गोलियों से कुल 10 लोग घायल हुए हैं, जिनमें तीन लोग मारे गए हैं, जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. राइज ने यह भी कहा कि पुलिस को जनता से बड़ी मात्रा में गवाह और वीडियो मिले है.

पीड़ितों की अलगअलग उम्र और लिंग को देखते हुए, पुलिस प्रमुख थॉमसन ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें बिना सोचे समझे निशाना बनाया गया था और यह घटना कोई आतंकी वारदात की ओर इशारा नहीं करता है.

पुलिस प्रमुख ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि हमले से पहले तैयारी की गई थी लेकिन आरोपी को किसी से कोई सहायता नहीं मिली थी.

 आरोपी के पास गन का लाइसेंस नहीं 

पुलिस को सोशल मीडिया पर आरोपी की वायरल हो रही कुछ वीडियो मिली है जिसमे आरोपी हथियारों के साथ दिखाई पड़ रहा है. साथ ही आत्महत्या को भी मजाकिया अंदाज में पेश कर रहा है.

आरोपी ने यूट्यूब पर एक वीडियो भी अपलोड की थी जिसका शीर्षकआई डोंट केयर” (I don’t care) है. हालाँकि घटना के बाद से आरोपी के यूट्यूब इंस्टाग्राम के अकाउंट को बंद कर दिया गया है.

 पुलिस के अनुसार, शूटर एक राइफल, एक पिस्तौल और एक चाकू से लैस था. पुलिस ने बंदूकों को अवैध नहीं माना, लेकिन संदिग्ध के पास उनके लिए लाइसेंस नहीं था.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर