अपना शहर चुनें

States

Corona Vaccination in Australia: ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वैक्सीनेशन को मजूंरी, ये है तैयारी

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

COVID-19 Vaccination in Australia: ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना से जंग के लिए वैक्सीनेशन की मंजूरी मिल गई है। गौरतलब है कि अभी तक ऑस्ट्रेलिया वैक्सीनेशन की इजाजत देने को लेकर असमंजस में था।

  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Corona in Australia) के चिकित्सा नियामक ने देश में कोरोना वायरस के पहले टीके (COVID-19 Vaccine News) के इस्तेमाल की मंजूरी दी है. इस मंजूरी से अगले महीने से देश में टीकाकरण की मुहिम शुरू होने का रास्ता खुल गया है।‘द थेरापेटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन’ ने 16 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित टीके के इस्तेमाल की सोमवार को मंजूरी दे दी.

नियामक ने कहा कि टीकाकरण में वृद्धाश्रम में रहने वालों और वहां के कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और क्वारंटीन में कार्यरत कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने टीके को मंजूरी देने का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल है जिन्होंने टीकाकरण के लिए आपातकालीन मंजूरी देने के बजाय व्यापक एवं गहन प्रक्रिया के बाद टीके के इस्तेमाल की औपचारिक मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर तक टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य है.

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के 30,000 से कम मामले आये और संक्रमण से 900 से अधिक लोगों की मौत हुई। यहां की आबादी 2.6 करोड़ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज