Home /News /world /

कोरोना संक्रमण के मामले में चीन से आगे निकला रूस, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के करीब

कोरोना संक्रमण के मामले में चीन से आगे निकला रूस, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के करीब

रूस में एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज  हुए हैं.

रूस में एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं.

पिछले 24 घंटों में हुई 108 मौतों की वजह से रूस (Russia) में अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) से 972 लोगों की मौत हो चुकी है

    दुनिया के बड़े बड़े देश कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर के आगे बेबस दिखाई दे रहे हैं. अमेरिका (America) के बाद रूस (Russia) में कोरोना महामारी अपने चरम पर है. रूस में संक्रमितों की संख्या 1 लाख होने वाली है. अब तक जारी आंकड़ों के मुताबिक रूस में 99399 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में रूस में 5841 नए मामले सामने आए हैं.

    पिछले 24 घंटों में हुई 108 मौतों की वजह से रूस में अब तक कोरोनावायरस से 972 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया में रूस आठवां देश है जो कि कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. रूस में लगातार हज़ारों की तादाद में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. जिस वजह से पुतिन ने 11 मई तक लॉकडाउन जारी रखने को कहा.

    मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने चेतावनी देते हुए कहा था कि रूस में कोरोना संक्रमण का चरम आना बाकी है. उन्होंने कहा कि फिलहाल देश संक्रमण के सबसे तेज़ दौर से गुज़र रहा है. पुतिन ने 11 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही 5 मई तक लॉकडाउन में धीरे-धीरे रियायत देने की योजना पर भी काम करने को कहा है. उन्होंने सरकार को लॉकडाउन हटाने का प्लान तैयार करने को कहा है. साथ ही अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए आवश्यक राहत पैकेज भी तैयार करने को कहा.

    पुतिन ने कहा कि हालांकि देश में बड़े स्तर पर मेडिकल इक्विपमेंट, प्रोटेक्टिव गेर और मास्क-ग्लव्ज़ बनाए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद कमी जारी है. रूस में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले पर पुतिन ने कहा कि एक दिन में डेढ़ लाख कोविड19 टेस्ट किए जा रहे हैं. रूस में अब तक 30 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं. हालांकि रूस में कोरोना टेस्टिंग के नतीजों की वास्तविकता और सटीकता को लेकर संदेह जताया जा रहा है.

    30 मार्च को राजधानी मॉस्को में तकरीबन 1 करोड़ 20 लाख की आबादी को स्टे-होम के तहत घरों में रहने का सरकार ने निर्देश दिया था. सरकार ने चेतावनी देते हुए कहा था कि राजधानी में मुश्किल दिन आने बाकी हैं. रूस में कोरोना से मारे गए लोगों में आधी संख्या के लोग सिर्फ मॉस्को से है.

    दुनियाभर में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण से 31 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 2 लाख 20 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. रूस में भले ही कोरोना से मृतकों की संख्या कम हो लेकिन संक्रमितों की संख्या चीन को पार कर गई है.

    Tags: Corona Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर