होम /न्यूज /दुनिया /साउथ कोरिया में कोरोना के सवा 4 लाख नए मामले, 432 मरीजों की हुई मौत

साउथ कोरिया में कोरोना के सवा 4 लाख नए मामले, 432 मरीजों की हुई मौत

साउथ कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले पांच दिनों के बाद मंगलवार को कोरोना के रोजाना मामलों में तेजी आई है.  (AP)

साउथ कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले पांच दिनों के बाद मंगलवार को कोरोना के रोजाना मामलों में तेजी आई है. (AP)

Covid Cases in South Korea: कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (KDCA) ने कहा कि देश में 424,641 नए कोरोना वायरस संक ...अधिक पढ़ें

सियोल. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से दुनिया के कई देशों में एक बार फिर से दहशत का माहौल बन गया है. दक्षिण कोरिया (Covid Cases in South Korea) में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. यहां बुधवार को कोरोना वायरस के 424,641 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस बीमारी के संक्रमण से 432 लोगों की मौत हुई है.

यहां गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है साथ ही ओमिक्रोन के सबवेरिएंट के तेजी से प्रसार होने से चिंता और बढ़ गई है. कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (KDCA) ने कहा कि देश में 424,641 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिनमें विदेशों से 42 मामले शामिल हैं. कोरोना संक्रमण के कुल केस लोड 1 करोड़ 27 लाख से अधिक पहुंच गए हैं.

कोरोना मरीजों से फिर भरने लगे फ्रांस के अस्पताल, शंघाई बना हॉटस्पॉट, जानें 10 अपडेट

साउथ कोरिया में सवा चार लाख कोरोना के नए मामले
साउथ कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले पांच दिनों के बाद मंगलवार को कोरोना के रोजाना मामलों में तेजी आई है. हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि पिछले हफ्ते ओमिक्रॉन सबवेरिएंट BA.2 की वजह से संक्रमण की लहर चरम पर थी. 17 मार्च को दैनिक संक्रमणों की संख्या बढ़कर 621,197 हो गई थी.

उच्च संक्रमण ने COVID-19 से मौतों और गंभीर मामलों को बढ़ा दिया है. देश में बुधवार को कोविड-19 से 432 नए मरीजों की मौत हुई है. जो पिछले गुरुवार को दर्ज की गई 469 मौतों के बाद दूसरा सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा है.

कोरोना से मौतों की संख्या और बढ़ने की संभावना
केडीसीए ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों संख्या 86 से बढ़कर 1,301 हो गई है. पिछला रिकॉर्ड सोमवार को बना था जब यह आंकड़ा 1,273 पर पहुंच गया था. इस महीने की शुरुआत में गंभीर मामले बढ़कर 1,000 से ऊपर पहुंच गए और तब से यह स्तर से ऊपर हैं. केडीसीए ने कहा कि आने वाले हफ्तों में मौतों और गंभीर मामलों की संख्या और बढ़ सकती है.

जर्मनी में 3 लाख कोविड केस, फ्रांस में 1.5 लाख मरीज, दुनिया को फिर डरा रहा कोरोना

मंगलवार तक, कुल आबादी में से 32.69 मिलियन या 63.7 फीसदी लोगों को बूस्टर शॉट मिले थे. केडीसीए ने कहा कि पूरी तरह से टीकाकरण करने वाले लोगों की संख्या 44.48 मिलियन है. गुरुवार से सरकार 5 से 11 साल के बच्चों को COVID-19 वैक्सीन शॉट्स देना शुरू करेगी.

नाइजीरिया में तेजी से पांव पसार रहा लासा फीवर
कोरोना महामारी के बीच नाइजीरिया में तेजी से पांव पसार रहा लासा फीवर दुनिया के लिए नई चुनौती खड़ी कर सकता है. नाइजीरिया सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के अनुसार नाइजीरिया में इस वर्ष 88 दिनों में लासा फीवर से 123 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब तक 659 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Tags: Coronavirus, Covid vaccine, Lockdown

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें