• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • दुनिया में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना, रूस में हर दिन हजार मौतें, क्या आने वाली है तीसरी लहर

दुनिया में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना, रूस में हर दिन हजार मौतें, क्या आने वाली है तीसरी लहर

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में 2,297 नए केस सामने आए. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में 2,297 नए केस सामने आए. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में बीते हफ्ते लॉकडाउन हटाने के बाद संक्रमण तेजी से फैला है. कुछ ऐसी ही खबरें न्यूजीलैंड से आ रही हैं, जहां बीते छह हफ्ते में पहली बार सबसे ज्यादा कोरोना केस आ गए हैं.

  • Share this:

    मॉस्को/सिडनी. एक तरफ भारत (India) में हर दिन कोरोना केसों (Covid-19 Case) में कमी देखने को मिल रही है. वहीं, दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. रूस (Russia) में बीते तीन दिन से संक्रमण से मौतों का आंकड़ा 1000 को छूने की कोशिश कर रहा है. गुरुवार को रूस में संक्रमण से मरने वालों की रिकॉर्ड संख्या 986 हो गई. इससे मंगलवार को 973 और बुधवार को 984 मौतें हुई थीं. बावजूद इसके रूसी प्रशासन देश में लॉकडाउन (Lockdown) न लगाने पर अड़ा हुआ है. वहीं, अमेरिका (America) और ब्रिटेन (Britain) में भी वैक्सीनेशन की तेज रफ्तार के बावजूद संक्रमण में इजाफा देखने को मिल रहा है. ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में बीते हफ्ते लॉकडाउन हटाने के बाद संक्रमण तेजी से फैला है. कुछ ऐसी ही खबरें न्यूजीलैंड से आ रही हैं, जहां बीते छह हफ्ते में पहली बार सबसे ज्यादा कोरोना केस आ गए हैं.

    ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में हालात खराब
    गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में 2,297 नए केस सामने आए. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई. यह आंकड़ा किसी भी राज्य से सबसे ज्यादा है. ज्यादातर केस राज्य की राजधानी मेलबर्न में आ रहे हैं. इस शहर डेल्टा वैरिएंट का केंद्र है, जहां लॉकडाउन लगाने के बाद भी लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे थे.

    आकलैंड में बढ़ेगा लॉकडाउन
    वहीं, न्यूजीलैंड में गुरुवार को कोविड-19 के आंकड़े बीते छह हफ्ते में सबसे ज्यादा आए हैं. ज्यादातर केस आकलैंड में हैं, जहां लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. बता दें कि आकलैंड में 17 लाख की आबादी इस समय सबसे सख्त लॉकडाउन में है. इस शहर को भी डेल्टा वैरिएंट का केंद्र माना गया है.

    फैसले करने में देरी कर रहे रूसी अधिकारी
    रूस के ‘द नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर में हर दिन लगातार रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है. इसमें कहा गया है कि सितंबर की तुलना में रूस में रोजाना 100 से ज्यादा अधिक लोगों की मौत हो रही है. रूस की संघीय सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए प्रतिबंध लगाने के संबंध में फैसला क्षेत्रीय प्राधिकारियों पर सौंप दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज