Home /News /world /

क्रिसमस पार्टी में शामिल हुआ एक ओमिक्रॉन संक्रमित, 120 लोग हो गए इंफेक्टेड, फिर....

क्रिसमस पार्टी में शामिल हुआ एक ओमिक्रॉन संक्रमित, 120 लोग हो गए इंफेक्टेड, फिर....

नॉर्वेजियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने कहा है कि प्रभावित लोग ओस्लो और आसपास के नगरपालिका क्षेत्र में रहते हैं.

नॉर्वेजियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने कहा है कि प्रभावित लोग ओस्लो और आसपास के नगरपालिका क्षेत्र में रहते हैं.

Omicron outbreak at Norway Christmas party: सभी मामले ओस्लो के एक रेस्तरां से जुड़े है. यहां एक कंपनी ने पिछले हफ्ते प्री क्रिसमस की पार्टी दी थी. ओस्लो नगरपालिका ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के और मामले आने की आशंका है. मरीजों के संपर्क का पता लगाया जा रहा है. संक्रमण को रोकने लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    ओस्लो. कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) से पूरी दुनिया दहशत में है. अब तक किसी को समझ नहीं आया है कि यह वेरिएंट कोरोना के अन्य वेरिएंट से कितना खतरनाक है. फिर भी ऐतिहातन ज्यादातर देशों ने अपने यहां कोरोना गाइडलाइन को और भी सख्त कर दिया है. विदेशियों पर यात्रा प्रतिबंध भी लगाए गए हैं. इस बीच नॉर्वे में प्री क्रिसमस पार्टी (Christmas party)की वजह से ओमिक्रॉन का विस्फोट हुआ है. नार्वे की राजधानी ओस्लो और इसके आसपास के शहरों में कम से कम 120 लोग कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पहले से ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित शख्स इस पार्टी में पहुंचा था. इसी से बाकी लोग इंफेक्टेड हो गए.

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी मामले ओस्लो के एक रेस्तरां से जुड़े है. यहां एक कंपनी ने पिछले हफ्ते प्री क्रिसमस की पार्टी दी थी. ओस्लो नगरपालिका ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के और मामले आने की आशंका है. मरीजों के संपर्क का पता लगाया जा रहा है. संक्रमण को रोकने लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं.

    फेक वैक्सीन सर्टिफिकेट लीक होने के डर से शख्स ने की बीवी-बच्चियों की हत्या, खुद को भी मारी गोली

    नॉर्वेजियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने कहा है कि प्रभावित लोग ओस्लो और आसपास के नगरपालिका क्षेत्र में रहते हैं. ओस्लो में संक्रमण का पता लगाने वाली टीम ने संबंधित नगर पालिकाओं से संपर्क किया है. सरकारी एजेंसी ने कहा कि 120 से ज्यादा मामले आए हैं. ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन की दो डोज ले रखी थी. नॉर्वे ने सोमवार को ओमिक्रॉन के पहले दो मामलों की पुष्टि की थी.

    ब्रिटेन में 24 घंटे में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 90 नए केस, कम्‍युनिटी स्‍प्रेड शुरू

    बता दें कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन महज 9 दिन के अंदर 38 देशों में फैल चुका है. दक्षिण अफ्रीका से शुरू हुआ यह वेरिएंट अब भारत तक पहुंच चुका है. यही नहीं, इस वेरिएंट का फैलाव डेल्टा वेरिएंट से कई गुना ज्यादा है. डेल्टा वेरिएंट की वजह से भारत में दूसरी लहर आई थी.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus 2nd Wave, Delta Covid Variant, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर