बिना सीट बेल्ट लगाए कार चलाने के मामले में ब्रिटेन के प्रिंस ने ड्राइविंग लाइसेंस किया सरेंडर

17 जनवरी को सैंडीग्राम एस्टेट में प्रिंस फिलिप की कार हादसे का शिकार हो गई थी, लेकिन इसमें प्रिंस फिलिप को चोट नहीं आई थी.

News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 10:38 AM IST
बिना सीट बेल्ट लगाए कार चलाने के मामले में ब्रिटेन के प्रिंस ने ड्राइविंग लाइसेंस किया सरेंडर
प्रिंस फिलिप की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 10:38 AM IST
ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के 97 वर्षीय पति और एडिनबर्घ के ड्यूक प्रिंस फिलिप ने शनिवार को अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर कर दिया. बकिंघम पैलेस ने कहा फिलिप ने यह फैसला खुद लिया है.

एक संक्षिप्त बयान में बकिंघम पैलेस ने कहा कि ' सावधानी से विचार करने के बाद एडिनबर्घ के ड्यूक ने स्वेच्छा से अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर करने का निर्णय लिया है.' बता दें बीते महीने जनवरी में फिलिप एक सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए थे.

यह भी पढ़ें: राजेश पायलट: संजय गांधी ने रखा था ये नाम, जिस कोठी में दूध बेचते थे उसी में मंत्री बनकर रहे



17 जनवरी को सैंडीग्राम एस्टेट में प्रिंस फिलिप की कार हादसे का शिकार हो गई थी, लेकिन इसमें प्रिंस फिलिप को चोट नहीं आई थी. जब फिलिप के साथ हादसा हुआ तो वह गाड़ी खुद चला रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने सीट बेल्ट भी नहीं लगा रखी थी.

यह भी पढ़ें: Video: क्या आपने देखी धोनी की ये फुर्ती, जब खुद को एक हाथ से स्टंप होने से बचाया

हालांकि फिलिप की गाड़ी के टकराने से महिला चालक और उसमें बैठी यात्री को कुछ चोटें लगी थीं. इस दुर्घटना के बाद ब्रिटेन में काफी विवाद उठा था. हादसे में घायल महिला फेयरवेदर ने कहा था कि फिलिप के खिलाफ मुकदमा चलना चाहिए. महिला के साथ उसकी गाड़ी में एक बच्चा भी बैठा था जो बाल-बाल बच गया था.

यह भी पढ़ें: ब्राजील की संसद में 'छोटे कपड़े' पहन कर पहुंची महिला सांसद, ट्रोलर्स ने दी रेप करने की धमकी
Loading...

नोरफोक पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि सड़क हादसों के दौरान अपनाई जाने वाली पॉलिसी के तहत उसने इस बात की भी जांच की कि कार ड्राइव करने वाले व्यक्ति ने शराब तो नहीं पी रखी थी. पुलिस ने कहा था, 'हम पुष्टि कर सकते हैं कि दोनों ड्राइवरों के सांस की जांच की गई है जो निगेटिव पाई गई है.'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर