होम /न्यूज /दुनिया /युगांडा में तेजी से फैल रहा इबोला का प्रकोप; अब तक 28 लोगों की हुई मौत

युगांडा में तेजी से फैल रहा इबोला का प्रकोप; अब तक 28 लोगों की हुई मौत

Kampala News: युगांडा में इबोला वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. दो महीनों में यहां 28 लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो-twitter.com/WHOAFRO )

Kampala News: युगांडा में इबोला वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. दो महीनों में यहां 28 लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो-twitter.com/WHOAFRO )

Uganda News: युगांडा में इबोला का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि राजधानी कंपाला में 11 और मामले ...अधिक पढ़ें

  • ए पी
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

युगांडा में लगातार बढ़ता जा रहा इबोला वायरस का प्रकोप
देश की राजधानी कंपाला में 11 नए मामले सामने आए
इस साल सितंबर से अभी तक हो चुकी 28 लोगों की मौत

कंपाला. युगांडा के अधिकारियों ने देश की राजधानी कंपाला में इबोला के 11 और मामले दर्ज किए हैं. कंपाला महानगरीय इलाके में नौ और लोग रविवार को इबोला वायरस से संक्रमित पाए गए. जबकि, शुक्रवार को दो अन्य लोग संक्रमित पाए गए थे. स्वास्थ्य मंत्री जेन रूथ एकेंग ने सोमवार को यह जानकारी दी.

अफ्रीका में विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक शीर्ष अधिकारी ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्थिति का हवाला देते हुए पिछले हफ्ते कहा था कि युगांडा का इबोला प्रकोप ‘‘तेजी से बढ़ रहा है.’’ युगांडा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने 20 सितंबर से अब तक इबोला के 75 मामलों की पुष्टि की है, जिसमें 28 मौतें शामिल हैं, 19 उपचाराधीन मामले हैं.

आधिकारिक संख्या में वे लोग शामिल नहीं हैं, जो कंपाला से लगभग 150 किलोमीटर पश्चिम में बसे हैं. इस कृषक समुदाय में प्रकोप की पुष्टि होने से पहले ही मौत हो गई थी. माना जा रहा है कि यह मौत भी इबोला से हुई थी. युगांडा में फैल रहे इबोला के सूडान वैरिएंट के लिए कोई प्रमाणित टीका नहीं है. अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, युगांडा के अधिकारियों ने गुरुवार तक इबोला वायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 1,800 से अधिक व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि की थी. इनमें से 747 उपचाराधीन मरीजों ने 21 दिन की अवधि पूरी कर ली है.

Tags: International news, Kampala, Uganda

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें