ईरानी विदेश मंत्री से मिले एस जयशंकर, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

ईरानी विदेश मंत्री से मिले एस जयशंकर, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा
जयशंकर ने तेहरान में ईरानी विदेश मंत्री से बातचीत की

S Jaishankar Holds Talks With Iranian Counterpart: ईरानी विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों देशों ने द्विपक्षीय संबंधों को उनके सभी संदर्भों में मजबूत बनाने पर जोर दिया. जानकारी मिली है कि दोनों विदेश मंत्रियों की मुलाकात में चाहबहार बंदरगाह परियोजना और खाड़ी क्षेत्र के हालात पर चर्चा हुई.

  • Share this:
नई दिल्ली. रूस (Russia) के दौरे पर जा रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को बीच में तेहरान रुके और वहां अपने ईरानी समकक्ष जवाद जरीफ के साथ द्विपक्षीय संबंधों एवं क्षेत्रीय घटनाक्रमों के बारे में बातचीत की. जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री के साथ अपनी मुलाकात को 'उपयोगी' करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, 'तेहरान में रुकने के दौरान ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ के साथ उपयोगी बैठक हुई. द्वपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई और क्षेत्रीय घटनाक्रमों का जायजा लिया गया. बेहतरीन मेहमानवाजी के लिए उनका धन्यवाद.'

ईरानी विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों देशों ने द्विपक्षीय संबंधों को उनके सभी संदर्भों में मजबूत बनाने पर जोर दिया. जानकारी मिली है कि दोनों विदेश मंत्रियों की मुलाकात में चाहबहार बंदरगाह परियोजना और खाड़ी क्षेत्र के हालात पर चर्चा हुई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी गत शनिवार को रूस से स्वदेश लौटते समय तेहरान में रुके थे और अपने ईरानी समकक्ष ब्रिगेडियर जनरल आमिर हातमी से बातचीत की.

ये भी पढ़ें: चीनी सेना ने माना, अरुणाचल से लापता 5 लोग उसकी सीमा में मिले : किरेन रिजिजू



ये भी पढ़ें: COVID-19: पोम्पिओ ने विदेशमंत्री जयशंकर से कुछ​ ही दिनों में दो बार की बातचीत
शंघाई में एससीओ की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं जयशंकर
जयशंकर मॉस्को में आयोजित आठ सदस्यीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं जिसमें भारत और चीन सदस्य हैं. उनका दौरा राजनाथ सिंह की मॉस्को यात्रा के महज कुछ दिन बाद हो रहा है. सिंह एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए रूस गए थे. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सिंह और चीन के रक्षा मंत्री जनरल वेई फेंगही की करीब दो घंटे तक पूर्वी लद्दाख में सीमा पर बढ़े तनाव को लेकर बैठक हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज