सऊदी अरब पहुंची सुषमा स्वराज, गांधी-जायद डिजिटल संग्रहालय का करेंगी उद्घाटन

सुषमा तीन और चार दिसंबर को दो दिवसीय यूएई दौरे पर रहेंगी जहां वह अर्थव्यवस्था और तकनीकी सहयोग पर भारत-यूएई संयुक्त आयोग के 12वें सत्र की बैठक की अपने समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ सह अध्यक्षता करेंगी.

News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 7:32 AM IST
सऊदी अरब पहुंची सुषमा स्वराज, गांधी-जायद डिजिटल संग्रहालय का करेंगी उद्घाटन
सऊदी अरब पहुंची सुषमा स्वराज - ANI
News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 7:32 AM IST
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार रात दो दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब पहुंच गई हैं. वह अबुधाबी में एक डिजिटल संग्रहालय का उद्घाटन करेंगी जो महात्मा गांधी और आधुनिक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के संस्थापक शेख जायद के जीवन, कामों और दर्शन को प्रदर्शित करेगा.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि गांधी-जायद डिजिटल संग्रहालय महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और शेख जायद के जन्म के शताब्दी समारोह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा है। यह शांति, सहिष्णुता और स्थायित्व को बढ़ावा देगा.



यूएई दौरे पर सुषमा अर्थव्यवस्था और तकनीकी सहयोग पर भारत-यूएई संयुक्त आयोग के 12वें सत्र की बैठक की अपने समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ सह-अध्यक्षता करेंगी.
Loading...

यह भी पढ़ें: 'गूगली' नहीं फेंकी, करतारपुर कॉरिडोर एक ईमानदार कोशिशः इमरान खान

इस संग्रहालय में दोनों प्रख्यात नेताओं की दुर्लभ तस्वीरें, वीडियो और उनके जीवन, काम और दर्शन से जुड़ी दूसरी चीजें प्रदर्शित की जाएंगी.

करीब 50 अरब अमेरिकी डॉलर के द्विपक्षीय व्यापार के साथ भारत और यूएई एक दूसरे के सबसे बड़े कारोबारी साझेदार है और उन्होंने एक-दूसरे के यहां मजबूत निवेश किया है. यूएई भारत को तेल आयात करने वाला छठा सबसे बड़ा स्रोत है और यहां भारतीय समुदाय के करीब 33 लाख लोग रहते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:  एक युवक भारत लौटा, 13 हिमाचली अब भी UAE की जेल में बंद
Loading...

और भी देखें

Updated: December 10, 2018 06:11 PM ISTभारत लाया जाएगा विजय माल्या, लंदन की कोर्ट ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->