US-मेक्सिको बॉर्डर के पास चली ताबड़तोड़ गोलियां, अब तक 18 लोगों की मौत, सेना से मांगी गई मदद

शहर के पूर्व हिस्से की सीमा अमेरिकी राज्य टेक्सस से लगती है. (AP)

गोलीबारी के बाद सेना, राष्ट्रीय गार्ड और राज्य पुलिस और अन्य एजेंसियों को बुलाना पड़ा. अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एक शख्स को हिरासत में लिया है और उसकी कार से दो महिलाएं बरामद हुई हैं, जिनका जाहिर तौर पर अपहरण किया गया था.

  • Share this:
    सिउदाद विक्टोरिया (मेक्सिको). अमेरिकी सीमा से सटे मेक्सिको के शहर रेनोसा (US Mexico Border) में शनिवार को कई गाड़ियों पर सवार बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की. हिंसा में अब तक कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है. 40 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. रेनोसा की मेयर माकी एस्तेर ऑर्टिज़ डोमिंगुएज़ ने ट्विटर पर नागरिकों की सुरक्षा की मांग की है.

    सुरक्षा बलों के साथ समन्वय करने वाली तमौलीपास राज्य एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ये हमले शहर के पूर्वी हिस्सों में दोपहर के समय शुरू हुए. शहर के पूर्व हिस्से की सीमा अमेरिकी राज्य टेक्सस से लगती है. एजेंसी ने कहा कि सीमा पुल के पास पुलिस पर हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि अन्य को निशाना बनाकर गोली मारी गई है या नहीं.

    पाकिस्तान की भारत को धमकी- कश्मीर में कोई कदम उठाया तो क्षेत्रीय शांति-सुरक्षा को होगा खतरा

    गोलीबारी के बाद सेना, राष्ट्रीय गार्ड और राज्य पुलिस और अन्य एजेंसियों को बुलाना पड़ा. अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एक शख्स को हिरासत में लिया है और उसकी कार से दो महिलाएं बरामद हुई हैं, जिनका जाहिर तौर पर अपहरण किया गया था. उन्होंने तीन गाड़ियों को जब्त किया है.

    भारत से बोला तालिबान- कोई अपना पड़ोसी नहीं बदल सकता, पर हम शांति से साथ रह सकते हैं

    तामाउलिपास के गवर्नर फ्रांसिस्को ग्रेसिया काबेजा डे  वाका ने रविवार को इस घटना की निंदा की और मारे गए नागरिकों के प्रति संवेदना जाहिर की. उन्होंने कहा कि हमले के पीछे के मकसद के बारे में जांच की जाएगी. इस इलाके में आपराधिक घटनाओं के  ज्यादातर तार गल्फ कार्टेल से जुड़े होते हैं, हालांकि इस ग्रुप में टूट भी हुई है. (AFP इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.