अफगानिस्तान में विवाह समारोह के दौरान विस्फोट, पांच लोगों की मौत

प्रांतीय पुलिस के मुख्य प्रवक्ता शाह पूर अहमदजई ने बताया कि शुक्रवार देर रात हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई.

भाषा
Updated: October 13, 2018, 3:40 PM IST
अफगानिस्तान में विवाह समारोह के दौरान विस्फोट, पांच लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
भाषा
Updated: October 13, 2018, 3:40 PM IST
अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में एक विवाह समारोह के दौरान एक बम विस्फोट होने पर कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. यह घटना प्रांत के मोहम्मद आगा जिला में हुई. प्रांतीय पुलिस के मुख्य प्रवक्ता शाह पूर अहमदजई ने बताया कि शुक्रवार देर रात हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए. हालांकि अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि अभी हाल में ही अफगानिस्तान में एक चुनावी रैली के दौरान फिदायीन हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत और लगभग 40 लोग घायल हो गए थे. इसपर प्रांतीय गवर्नर अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा था कि पूर्वी नंगरहार प्रांत के कामा जिले में प्रत्याशी अब्दुल नासीर मोहम्मद के समर्थकों के बीच मौजूद एक फिदायीन ने खुद को उड़ा लिया जिसमें 40 लोग जख्मी हो गए. उन्होंने पुष्टि की कि मोहम्मद जीवित हैं. लेकिन यह नहीं बताया कि वह विस्फोट में जख्मी हुए हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें: इस खूबसूरत एंकर ने राशिद खान से लगाई गुहार, प्लीज मेरे बॉयफ्रेंड को गेंदबाजी मत करना!

प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्लाह कंवल ने मृतकों की संख्या 14 बताई थी. उन्होंने कहा था कि कुछ घायलों की हालत नाजुक है. अभी कुछ दिन पहले ही अमेरिका सेन्ट्रल कमान के कमांडर जनरल जोसेफ वोटेल ने कहा था कि हमें अफगानिस्तान में हिंसा कम करने में पाकिस्तान की मदद की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: चुनावी रैली में हुए फिदायीन हमले में कम से कम 14 की मौत, 40 घायल
Loading...

और भी देखें

Updated: October 22, 2018 11:04 AM ISTH1B वीज़ा के नए नियम छीन सकते हैं अमेरिका में भारतीयों की नौकरी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर