ईरान के चाबहार में आत्‍मघाती कार हमला, 4 की मौत और कई लोग घायल

बामेरी ने सरकारी टेलीविजन से कहा, 'विस्फोट जबर्दस्त था और इससे आसपास के कई भवनों की खिड़कियों के शीशे चटक गए.'

भाषा
Updated: December 6, 2018, 6:30 PM IST
ईरान के चाबहार में आत्‍मघाती कार हमला, 4 की मौत और कई लोग घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर
भाषा
Updated: December 6, 2018, 6:30 PM IST
ईरान के अशांत दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर चाबहार में गुरुवार की सुबह एक पुलिस मुख्यालय पर आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. चाबहार के गवर्नर रहमदेल बामेरी ने बताया कि इस हमले में कई अन्य घायल भी हो गए.

बामेरी ने सरकारी टेलीविजन से कहा, 'विस्फोट जबर्दस्त था और इससे आसपास के कई भवनों की खिड़कियों के शीशे चटक गए.' उन्होंने बताया कि आसपास के कई दुकानदार और उस वक्त वहां से गुजर रहे कई लोग हमले में गंभीर रुप से घायल हो गए. चाबहार शहर सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान सीमा के पश्चिम में 100 किलोमीटर की दूरी पर है.

ये भी पढ़ें: अब हज ही नहीं उमरा और ईरान, इराक की ज़ियारत भी कराएगी सरकार!

ईरान के चाबहार में हुए आतंकवादी हमले की भारत ने कड़ी निंदा की है. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा, 'हम ईरान की सरकार और अवाम तथा इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं.' मंत्रालय ने कहा कि भारत इस घृणित आतंकी हमले की निंदा करता है.

ये भी पढ़ें: यमन के हुदयदाह में संघर्ष में 150 लोगों की मौत

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. इस कायराना हमले को अंजाम देने वालों को तेजी से न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए. किसी भी तरह की आतंकवादी हरकत को उचित नहीं ठहराया जा सकता है.'
Loading...

और भी देखें

Updated: December 10, 2018 06:11 PM ISTभारत लाया जाएगा विजय माल्या, लंदन की कोर्ट ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->