फ्रांस में शिक्षक का सिर कलम किए जाने के बाद एक मस्जिद को किया जा रहा बंद

फ्रांस में एक शिक्षक का सिर कलम किया गया (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
फ्रांस में एक शिक्षक का सिर कलम किया गया (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

फ्रांस (France) में गत शुक्रवार को शिक्षक सैम्यूल पैटी का सिर कलम (Beheaded) कर दिया गया था. बाद में पुलिस ने हमलावर को गोली से उड़ा दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 11:31 PM IST
  • Share this:
पेरिस. फ्रांस (France) की राजधानी के एक उपनगर स्थित एक मस्जिद (Mosque) को छह महीने के लिए बंद किया जा रहा है. पिछले सप्ताह एक शिक्षक का सिर कलम किए जाने की घटना के बाद फ्रांस के गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आदेश पर बुधवार की रात से इस मस्जिद को बंद करने की प्रक्रिया शुरू होगी. पैंटिन मस्जिद के प्रवेश द्वार पर एक संदेश में लिखा है कि इबादत स्थल छह महीने बंद रहेगा और जो व्यक्ति आदेश का उल्लंघन करेगा, उसे छह महीने की कैद का सामना करना पड़ेगा. फ्रांस में गत शुक्रवार को शिक्षक सैम्यूल पैटी का सिर कलम कर दिया गया था. बाद में पुलिस ने हमलावर को गोली से उड़ा दिया था.

कहा जा रहा है कि इस महीने के शुरू में पैटी ने छात्रों को मोहम्मद पैगंबर के कार्टून दिखाए थे जिसके चलते उनकी हत्या कर दी गई. मीडिया में आईं खबरों के अनुसार मस्जिद को इसलिए बंद किया जा रहा है क्योंकि इसके लोगों ने सोशल मीडिया पर आए उस पोस्ट पर विश्वास किया जिसमें 13 वर्षीय एक छात्रा के पिता ने कहा कि इतिहास शिक्षक पैटी ने पैगंबर के कार्टून दिखाते समय मुस्लिम छात्रों से कक्षा से बाहर चले जाने को कहा था. हत्या के मामले में मंगलवार को छात्रों सहित 16 लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज