• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • फ्रांस में कोविड पास सिस्टम लागू, वैक्सीनेट नहीं हुए तो इन जगहों पर एंट्री बंद

फ्रांस में कोविड पास सिस्टम लागू, वैक्सीनेट नहीं हुए तो इन जगहों पर एंट्री बंद

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (AP)

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (AP)

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने पिछले हफ्ते आदेश दिया था कि हेल्थ, जो वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) या निगेटिव टेस्ट का सबूत है, किसी भी सार्वजनिक स्थान जैसे कि सिनेमा, नाइट क्लब या ट्रेन और विमानों में सफर करने के लिए आवश्यक होगा. बता दें कि हेल्थ पास डिजिटल या कागज के रूप में हो सकता है.

  • Share this:
    पेरिस. फ्रांस सरकार ने यहां पर कोरोना पास (Covid Pass) की व्यवस्था लागू कर दी है. इसके तहत वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को एक पास दिया जाएगा, जिससे उन्हें सार्वजनिक जगहों पर एंट्री मिलेगी. यह नियम फिलहाल केवल वयस्कों पर लागू हुआ है. 30 सितंबर से यह 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों पर भी लागू होगा. नए कानून के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन (Protest) के बीच दोनों सदनों ने इसे मंजूरी दी है. कई लोगों का मानना है कि नए नियम नागरिक स्वतंत्रता का उल्लंघन हैं.

    दरअसल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पिछले हफ्ते आदेश दिया था कि हेल्थ, जो वैक्सीनेशन या निगेटिव टेस्ट का सबूत है, किसी भी सार्वजनिक स्थान जैसे कि सिनेमा, नाइट क्लब या ट्रेन और विमानों में सफर करने के लिए आवश्यक होगा. बता दें कि हेल्थ पास डिजिटल या कागज के रूप में हो सकता है.

    जनसंख्या बढ़ाने के लिए ईरान ने निकाला ये तरीका, 'हमदम' से करेगी जनता की मदद

    फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का कहना है कि देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों की रोकथाम के लिए ये कदम उठाना बेहद जरूरी है. उन्‍होंने कहा है कि अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या को कम करने के अलावा लॉकडाउन की स्थिति आने से बचने और अपने देश के नागरिकों की सुरक्षा बेहद जरूरी है. नए कानून के मुताबिक स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को 15 सितंबर से टीका लगवाना शुरू करना होगा. ऐसा न करने पर उन्‍हें निलंबित किया जा सकेगा.

    पेगासस के दुरुपयोग और लाइसेंस प्रक्रिया के आरोपों की समीक्षा करेगा इजराइल

    इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने रविवार को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खिलाफ देश के नागरिकों से एकजुट होने तथा इसकी रोकथाम के लिए टीकाकरण कराने की अपील की है. मैक्रों ने टीकाकरण को लेकर अफवाह फैलाने और प्रदर्शन करने वालों की कड़ी आलोचना भी की है. प्रदर्शनकारियों ने ‘स्वतंत्रता’ के नारे लगाते हुए कहा कि सरकार उन्हें न बताए कि उन्हें क्या करना चाहिए. इस बीच, राष्ट्रपति ने शनिवार रात फ्रेंच पोलिनेशिया स्थित एक अस्पताल का दौरा किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज