• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • जर्मनी ने भारत-ब्रिटेन और पुर्तगाल से हटाया ट्रैवेल बैन, यात्रा के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

जर्मनी ने भारत-ब्रिटेन और पुर्तगाल से हटाया ट्रैवेल बैन, यात्रा के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

अब जर्मनी में जाने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी. इसके अलावा 5 से 10 दिनों तक क्वारंटाइन में भी रहना होगा.

अब जर्मनी में जाने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी. इसके अलावा 5 से 10 दिनों तक क्वारंटाइन में भी रहना होगा.

जर्मनी ने उन 16 देशों को लेकर यात्रा प्रतिबंध लगाए थे, जहां कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे. जर्मनी ने देशों को वर्गों में बांट रखा है.

  • Share this:
    बर्लिन. जर्मनी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के डेल्टा वेरिएंट से प्रभावित भारत, ब्रिटेन और पुर्तगाल पर लगे यात्रा प्रतिबंध (Travel Ban) को हटाने की घोषणा की है. इससे पहले जर्मनी ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के यात्रियों पर बैन लगा रखा था, इसे मंगलवार से हटाने की घोषणा की गई है. अब जर्मनी में जाने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी. इसके अलावा 5 से 10 दिनों तक क्वारंटाइन में भी रहना होगा.

    जर्मनी ने उन 16 देशों को लेकर यात्रा प्रतिबंध लगाए थे, जहां कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे. जर्मनी ने देशों को वर्गों में बांट रखा है. रोग नियंत्रण और रोकथाम करने वाली जर्मन संघीय सरकारी एजेंसी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने कहा कि भारत, नेपाल, रूस, पुर्तगाल और यूके को पहले "वेरिएंट चिंता के क्षेत्रों" की कैटेगरी में रखा था और अब इसे हाई इंसीडेंट वाले इलाके यानी "उच्च-घटना वाले क्षेत्रों" में डाउनग्रेड कर दिया गया है .

    ब्रिटेन में 19 जुलाई से मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी नहीं, PM बोले- हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा

    जर्मनी में मौजूदा नियम केवल अपने ही नागरिकों को दूसरे देश से अपने देश में आने की अनुमति देते थे. उनके टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना दो सप्ताह उन्हें क्वारंटाइन रखने को कहते हैं.

    अमेरिका में कोरोना से मरने वाले 99% लोगों ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन- डॉ. फाउची

    दुनिया में कोरोना के कितने केस?
    इस बीच कई देशों में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है. सोमवार को दुनिया में 3 लाख 36 हजार 323 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस दौरान 3 लाख 73 हजार 544 मरीज ठीक हो गए और 6,049 संक्रमितों की मौत हो गई. इसके साथ ही महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 40 लाख के पार पहुंच गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज