• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • दुनिया में कोरोना से हुए मौतों में 21% का इजाफा, नए केस में 8 प्रतिशत का उछाल

दुनिया में कोरोना से हुए मौतों में 21% का इजाफा, नए केस में 8 प्रतिशत का उछाल

कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत दूसरे और कुल मृतकों के मामले में तीसरे स्थान पर है. (AP)

कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत दूसरे और कुल मृतकों के मामले में तीसरे स्थान पर है. (AP)

विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने कहा कि यूरोप को छोड़कर सभी क्षेत्रों में कोरोना से मौतों (Coronavirus Death) की संख्या बढ़ी है. अमेरिका, ब्राजील, इंडोनेशिया, ब्रिटेन और भारत इसमें शामिल है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगाह किया कि अगर ये रुझान जारी रहता है, तो अगले दो हफ्तों में रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या 20 करोड़ से ज्यादा हो सकती है.

  • Share this:

    जिनेवा. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases) के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, पिछले सप्ताह दुनियाभर में कोरोना से होने वाली मौतों में 21 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. दुनियाभर में कोविड-19 मामलों में 8 फीसदी की वृद्धि भी हुई है. इसके बाद दुनिया में कुल 19.60 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

    वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में मंगलवार को 5 लाख 77 हजार 348 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस दौरान 4 लाख 46 हजार 507 मरीजों ने कोरोना को मात दी और 9,460 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत भी हुई. वहीं, अमेरिका में कोरोना के मामलों में दोबारा तेजी आने के बाद हाई रिस्क वाले इलाकों में वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए मास्क पहनना एक बार फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. डेल्टा वेरिएंट के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

    चीन की वैक्‍सीन सिनोवैक से बनी एंटीबॉडी 6 महीने बाद बेअसर, लेनी पड़ेगी बूस्‍टर डोज

    इन देशों में ज्यादा मौतें
    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि यूरोप को छोड़कर सभी क्षेत्रों में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ी है. अमेरिका, ब्राजील, इंडोनेशिया, ब्रिटेन और भारत इसमें शामिल है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगाह किया कि अगर ये रुझान जारी रहता है, तो अगले दो हफ्तों में रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या 20 करोड़ से ज्यादा हो सकती है.

    कुल मौतों में अमेरिका आगे
    विश्वभर में कोरोना से अब तक 41.69 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका की जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से तेज हो गई है. यहां संक्रमितों की संख्या 3.51 करोड़ से अधिक हो गई है और 6.2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

    रोलेक्स घड़ी-टेस्ला से 10 करोड़ कैश तक, इस देश में वैक्सीन लगवाने पर मिलेगा ये रिटर्न गिफ्ट

    कुल मौतों में भारत दूसरे नंबर पर
    कुल कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत दूसरे और कुल मृतकों के मामले में तीसरे स्थान पर है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,13,71,901 है, तो मृतक संख्या 4,20,551 हो गई है. ब्राजील संक्रमितों के मामले में अब तीसरे स्थान पर है, जबकि करीब 5.48 लाख मौतों के साथ दूसरे स्थान पर है.

    दुनिया में अभी कितने केस?
    दुनिया में अब तक 19.60 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 41.93 लाख लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17.76 करोड़ लोगों ने कोरोना को मात दी है. फिलहाल 1.41 करोड़ लोगों का इलाज चल रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज