लाइव टीवी
Elec-widget

जब ग्रेट व्‍हाइट शार्क और 75 Kg की गोलियथ टाइगर फिश के बीच समुद्र में छिड़ी जंग, देंखे वीडियो

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 5:11 PM IST
जब ग्रेट व्‍हाइट शार्क और 75 Kg की गोलियथ टाइगर फिश के बीच समुद्र में छिड़ी जंग, देंखे वीडियो
ग्रेट व्‍हाइट शार्क और गोलियथ टाइगर फिश की लड़ाई का एक वीडियो वायल हो रहा है.

इस समय सोशल मीडिया (Social Media) पर ग्रेट व्‍हाइट शार्क (Great white shark) और समुद्री मछली गोलियथ टाइगर फिश (Goliath Tigerfish) के बीच लड़ाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
समुंद्र में शार्क के सामने कोई भी आने से डरता है. फिर अगर ग्रेट व्‍हाइट शार्क हो तो डर और बढ़ जाता है. क्‍योंकि ये अपने सामने आये किसी भी शिकार को जिंदा नहीं छोड़ती. हालांकि गोलियथ टाइगर फिश भी कम खतरनाक नहीं होती. टाइगर जैसे दांत होने के कारण यह मगरमच्‍छ को भी मार सकती है और इसका वजन लगभग 75 किलोग्राम होता है. इस समय सोशल मीडिया पर ग्रेट व्‍हाइट शार्क और गोलियथ टाइगर फिश का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में एक ग्रेट व्‍हाइट शार्क और गोलियथ समुद्री मछली के बीच की चौंकाने वाली लड़ाई दिख रही है. इस वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि गोलियत समुद्री मछली पर व्‍हाइट शार्क अटैक करती है. वह गोलियथ को पूंछ की तरफ से निगलने की कोशिश करती है. गोलियथ अपनी जान बचाने के लिए भागने की कोशिश करती है. लेकिन, व्‍हाइट शार्क की पकड़ काफी मजबूत थी. उसके बाद गोलियथ भी अटैकिंग हो जाती है.



शार्क से बड़ी है गोलियथ

इस वीडियो में हैरान करने वाली बात यह है कि गोलियत मछली आकार में शार्क से थोड़ी बड़ी ही दिख रही है, फिर भी शार्क अपना हमला जारी रखती है और पूंछ की तरफ से उसे निगलने की कोशिश करती है. हालांकि गोलियथ भी अपने बचाव में शार्क पर अटैक करने की पूरी कोशिश करती है.

अफ्रीकी देश में पाई जाती है गोलियथ
कुछ ही सेकेंड का वीडियो होने के कारण यह पता नहीं चल पाता है कि शार्क गोलियथ को खा पाती है या गोलियथ उसके चंगुल से निकलने में कामयाब हो पाती है. बता दें कि गोलियथ टाइगर फिश मछलियां अफ्रीकी देश में पाई जाती हैं. इस देश की कॉन्गो नदी में यह मछली ऐसी जगह पर मिलती हैं जिस जगह पर कम ही लोग पहुंचते हैं. इसके दांत टाइगर जैसे होते हैं. यह मछली भी काफी खतरनाक होती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...