होम /न्यूज /दुनिया /इंग्लैंड के बाद कनाडा में हिंदुओं के खिलाफ हेट क्राइम, भारतीय हाई कमीशन ने की जांच की मांग

इंग्लैंड के बाद कनाडा में हिंदुओं के खिलाफ हेट क्राइम, भारतीय हाई कमीशन ने की जांच की मांग

भारत ने कनाडा के 'श्री भगवद गीता' उद्यान में हुई तोड़फोड़ की घटना पर जताई नाराजगी. (Image: Twitter/HCI_Ottawa)

भारत ने कनाडा के 'श्री भगवद गीता' उद्यान में हुई तोड़फोड़ की घटना पर जताई नाराजगी. (Image: Twitter/HCI_Ottawa)

Hate Crime Against Hindus: हिन्दू समाज पर बढ़ रहे हमलों पर ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने की हेट क्राइम के आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग
'श्री भगवद गीता' उद्यान में कुछ लोगों द्वारा की गई थी तोड़फोड़
ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने कहा कनाडा हमलों को नहीं करेगा बर्दास्त

टोरंटो. भारत ने कनाडा के ब्रैम्पटन में हाल ही में अनावरण किए गए ‘श्री भगवद गीता’ उद्यान (Shri Bhagavad Gita Park) में हुई तोड़फोड़ की घटना की रविवार को निंदा करते हुए अधिकारियों से इस प्रकरण की जांच करने और हेट क्राइम के आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है. ट्रॉयर्स के नाम से पहचाने जाने वाले इस पार्क को हाल ही में ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने ‘श्री भगवद गीता’ उद्यान का नाम दिया था जिसे 1 अक्टूबर को तोड़फोड़ का शिकार बनाया गया.

भारतीय उच्चायोग ने की निंदा
घटना पर ट्वीट करते हुए भारतीय उच्चायोग ने मामले पर जांच करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने की बात कही है. ट्वीट में उच्चायोग ने लिखा ‘भारत ब्रैम्पटन में श्री भगवद गीता पार्क में हुए हेट क्राइम की निंदा करता है. हम कनाडा के अधिकारियों और पील पुलिस से मामले की जांच करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं.” ज्ञात हो कि लंदन में हुए हिन्दू समाज पर हमलों के बाद पश्चिमी देशों में भारतीयों के खिलाफ धार्मिक हिंसा में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

News18 Hindi

कनाडा हमलों को नहीं करेगा बर्दास्त
हिन्दू समाज पर बढ़ रहे हमलों पर ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कनाडा इस तरह के हमलों को कभी बर्दास्त नहीं करेगा. ब्राउन ने रविवार को अपने ट्वीट में कहा कि वह जानते हैं कि हाल ही में अनावरण किए गए श्री भगवद गीता पार्क साइन बोर्ड को नुकसान पहुंचाया गया है. वह इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेंगे. ब्राउन ने आगे कहा कि आगे की जांच के लिए पील क्षेत्रीय पुलिस से संपर्क किया गया है. पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन बोर्ड को ठीक करने के लिए काम कर रहा है.

Tags: Canada, Hate Crime

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें