Home /News /world /

Corona: ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन, सैकड़ों लोग गिरफ्तार

Corona: ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन, सैकड़ों लोग गिरफ्तार

फोटो सौ. (AP)

फोटो सौ. (AP)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन (Lockdown) का विरोध कर रहे 250 से अधिक लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन (Lockdown) का विरोध कर रहे 250 से अधिक लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उनमें से कई पर स्वास्थ्य आदेशों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया. प्राधिकारियों ने बताया कि कुछ प्रदर्शनों में झड़प होने से कम से कम सात पुलिस अधिकारियों का चोटें आयी. ये प्रदर्शन देशभर के कई शहरों में हुए. सबसे बड़ा और हिंसक प्रदर्शन मेलबर्न में हुआ. सिडनी में दो महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है जबकि मेलबर्न और राजधानी कैनबरा में इस महीने की शुरुआत में लॉकडाउन लगाया गया. लॉकडाउन के नियमों के तहत लोग अपने घरों में कैद हैं और उनकी गतिविधियों में कई तरह की पाबंदियां लगायी गयी हैं.

    इन पाबंदियों के बावजूद सिडनी के न्यू साउथ वेल्स राज्य में शनिवार को एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 825 नए मामले आए. कई शहरों में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप के मामले आ रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होना चाहिए लेकिन प्राधिकारियों का कहना है कि वायरस को फैलने से रोकने और लोगों की जान बचाने के लिए यह आवश्यक है. मेलबर्न में करीब 4,000 लोगों ने प्रदर्शन किया. विक्टोरिया राज्य पुलिस ने 218 लोगों को गिरफ्तार किया और 200 से अधिक जुर्माना जारी किए.

    ये भी पढ़ें: रूस: व्लादिमीर पुतिन और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    विक्टोरिया के छह पुलिस अधिकारी अस्पताल में भर्ती है और पुलिस पर कथित तौर पर हमला करने के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. अधिकारियेां ने कई लोगों पर मिर्च का छिड़काव किया. न्यू साउथ वेल्स राज्य में पुलिस ने बताया कि उन्होंने राज्य भर में प्रदर्शन के संबंध में 47 लोगों को गिरफ्तार किया और 260 से अधिक पर जुर्माना लगाया.

    ब्रिसबेन शहर में लॉकडाउन के खिलाफ 2,000 से अधिक लोग एकत्रित हुए. हालांकि क्वींसलैंड राज्य पुलिस ने बताया कि उन्होंने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है.

    Tags: Arrest, Australia, Corona, Coronavirus, Police, Sydney

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर