मोजाम्बिक: ISIS के आतंकियों ने काट डाले 50 लोगों के सिर, अंगों को दफनाने परिवार को भेजा

 कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में यह जघन्य हत्याकांड हुआ.  (AP)
कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में यह जघन्य हत्याकांड हुआ. (AP)

मोजाम्बिक (Mozambique) के कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में यह जघन्य हत्याकांड हुआ. इस गांव की महिलाओं का अपहरण कर लिया गया और उन्हें सेक्स स्लेव बना लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
मापूतो. दक्षिण अफ्रीकी देश मोजाम्बिक (Mozambique) इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों ने एक गांव के 50 लोगों का सिर कलम कर दिया. कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में यह जघन्य हत्याकांड हुआ. आतंकियों ने एक फुटबॉल मैदान में 50 लोगों की हत्या करने के बाद शरीरों के टुकड़ों को जंगलों में फेंक दिया. वहीं, इस गांव की महिलाओं का अपहरण कर लिया गया और उन्हें सेक्स स्लेव बना लिया गया है.

बीबीसी और डेलीमेल की खबर के मुताबिक, गांव की महिलाओं के अपहरण के बाद आतंकियों के दूसरे समूह ने गांव में आग लगा दी. गांव के कई घरों को जलाकर खाक कर दिया गया है. आतंकी गांव में नारेबाजी करते हुए आए. घरों को जलाने लगे. जैसे ही लोग घरों से बाहर निकले उन्हें बंदी बनाकर उनका सिर काट दिया गया.

चीन-अमेरिका में फिर ठनी! 4 चीनी अधिकारी प्रतिबंधित, बाइडन को बधाई देने से इनकार



मोजाम्बिक में जिन पचास लोगों को इस्लामी आतंकियों ने हलाक किया उनमें से ज्यादातर लड़के और बच्चे थे. इन लोगों ने आतंकियों के साथ शामिल होने से इनकार किया था और इसके बदले में उन्हें दर्दनाक सजा मिली. इस्लामी आतंकियों ने अल्लाहु अकबर कह कर इन 50 लोगों के सर काट डाले और उसके बाद उनके शरीर के अंगों को दफनाने के लिए उनके परिवारों को भेज दिया.
मोजाम्बिक के कैबो डेलगाडो राज्य प्राकृतिक गैस के लिए विख्यात है. साल 2017 से अब तक यानी तीन साल में इस इलाके में इस्लामिक आतंकियों ने 2000 लोगों को मारा है. इन आतंकियों के डर से करीब 4.30 लाख लोग राज्य छोड़कर अलग-अलग जगहों पर चले गए हैं.

इमरान ने किया ईशनिंदा पर ट्वीट, यूएन वॉच बोला- पाकिस्तान UNHRC में रहने लायक नहीं

इस घटना से पहले ऐसी ही घटना मार्च और अप्रैल के महीने में हुई थी. उस समय भी 50 लोगों का सिर काटा गया था. इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ये घटनाएं एक्सॉन मोबिल और टोटल गैस प्रोजेक्ट के पास की थीं. इन एनर्जी डेवलपमेंट्स प्रोजेक्ट्स के आने के बाद पिछले कुछ महीनों में इस इलाके में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज