उत्तरी जापान में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, सुनामी की चेतावनी नहीं

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

उत्तरी जापान में शनिवार की सुबह भूकंप (Earthquake) आया जिसकी तीव्रता 6.6 मापी गई. लेकिन फिलहाल इससे सुनामी (Tsunami) का कोई खतरा नहीं है.

  • Share this:
तोक्यो. जापान में शनिवार को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. जापान (Japan) के मौसम विभाग नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी है कि रिक्टर स्केल पर 6.6 की तीव्रता वाला भूकंप के झटके आए. भूकंप जापान के पूर्वी तट के पास होन्शू में सुबह 6 बजकर 57 मिनट महसूस किए गए हैं. हालांकि अभी तक किसी भी तरीके से जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. मौसम विभाग ने सुनामी को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की है. मौसम विभाग ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि देश के उत्तर-पूर्व में स्थित पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हो.

बता दें कि इससे पहले 18 अप्रैल 2021 को जापन के मियागी प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. उस वक्त भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्कैल पर 5.8 मापी गई थी. भूकंप सुबह 9 बजे के आसपास आया था. जिसका क्रेंद अक्षांश में 38.3 डिग्री उत्तर, देशांतर में 141.9 डिग्री पूर्व में और 50 किमी की गहराई पर था.



ये भी पढ़ें: मॉरीशस ने निभाई दोस्ती, Corona संकट में भारत के लिए भेजे 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स
जापान में 10 साल पहले रिक्टर स्केल पर 9 की तीव्रता वाले भूकंप ने भयंकर तबाही मचाई थी. भूकंप के बाद वहां सुनामी आ गई थी. लगातार दो आपदा से फुकुशिमा परमाणु आपदा घटित हो गया था. इसमें कई लोगों की जान चली गई थी और एक लाख लोगों को विस्थापित होना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज