होम /न्यूज /दुनिया /

सोलोमन द्वीप स्मारक सभा में जापानी नाविक पर हमला, कैंची से गर्दन पर किया वार

सोलोमन द्वीप स्मारक सभा में जापानी नाविक पर हमला, कैंची से गर्दन पर किया वार


सोमवार को द्वितीय विश्व युद्ध के स्मारक सेवा के दौरान सोलोमन द्वीप (फोटो : एपी)

सोमवार को द्वितीय विश्व युद्ध के स्मारक सेवा के दौरान सोलोमन द्वीप (फोटो : एपी)

पीड़ित जापानी नौसेना मीडिया टीम का सदस्य है. हमलावर ने उस पर हमला करने के लिए उसके गर्दन पर दो जगह कैंचियों से वार किया, जिसके चलते उसे मामूली चोटे आई हैं.

हाइलाइट्स

द्वितीय विश्वयुद्ध स्मृति सभा के दौरान जापानी नाविक पर हमला
जापान और न्यूजीलैंड के रक्षा मंत्री थे मौजूद
पीड़ित को टांके लगाने पड़े

वेलिंगटन. सोलोमन द्वीप पर सोमवार को द्वितीय विश्वयुद्ध स्मृति सभा के दौरान एक व्यक्ति ने जापानी नाविक पर हमला कर दिया. इस सभा में अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी रुथ शेरमन (Wendy Ruth Sherman) भी शामिल हुए थे. रेडियो न्यूजीलैंड की खबर के मुताबिक पीड़ित जापानी नौसेना मीडिया टीम का सदस्य है. हमलावर ने उस पर हमला करने के लिए उसके गर्दन पर दो जगह कैंचियों से वार किया, जिसके चलते उसे मामूली चोटे आई हैं. द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान हुई ग्वाडलकैनल (Guadalcanal) की लड़ाई की 80वीं बरसी के मौके पर सोलोमन द्वीप की सरकार ने ब्लडी रिज (Bloody Ridge) पर यह स्मृति सभा आयोजित की थी.

रेडियो न्यूजीलैंड ने चिकित्सकों से बातचीत की, जिन्होंने बताया कि पीड़ित को टांके लगाने पड़े हैं, लेकिन वह ठीक हो रहा है. ब्लडी रिज कम्यूनिटी के प्रमुख वेस्ली रेमो (Wesley Remo) ने कहा कि संदिग्ध, पड़ोसी कम्यूनिटी से था. वह नशे की हालत में था और मानसिक रूप से अस्थिर है, जिस वजह से इस घटना को अंजाम दिया

जापान और न्यूजीलैंड के रक्षा मंत्री थे मौजूद
समारोह में जापान के रक्षा राज्य मंत्री माकोतो ओनिकी(Makoto Oniki) और न्यूजीलैंड के रक्षा मंत्री पीनी हेनारे (Peeni Henare) भी शामिल हुए थे. हमले के आरोपी को समारोह से पुलिस अपने साथ ले गई और थोड़े समय के अंतराल के बाद समारोह फिर से शुरू करवाया गया था.

चीनी कंपनी की नजर सोलोमन द्वीप के गहरे पानी के बंदरगाह पर

युद्ध की वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए सोलोमन द्वीप में तीन दिनों तक स्मरणोत्सव आयोजित किया जा रहा है.  ब्लडी रिज एक छोटी सी पहाड़ी है जहां सितंबर 1942 में अमेरिकी मरीन ने एक जापानी सेना पर काबू पाया था.

Tags: Japan, Newzealand, World WAR 2

अगली ख़बर