इस Eye Drop की कीमत 360 अरब रुपये, लोगों के उड़े होश!

स्‍टोर में जब आई ड्राप की बोतल को स्‍कैन किया गया, तो उसका एमआरपी देखकर उनके होश उड़ गए.

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 8:12 AM IST
इस Eye Drop की कीमत 360 अरब रुपये, लोगों के उड़े होश!
जब आई ड्रॉप की बोतल को स्कैन किया तो उसकी एमआरपी 4 अरब पाउंड आई.
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 8:12 AM IST
एक बोतल आई ड्राॅप की कीमत 4 अरब पाउंड (करीब 360 अरब रुपये). ये बात हर किसी को नागवार गुजरेगी. कुछ लोग तो ये भी कहेंगे कि इतने में तो एक अच्‍छी खासी कंपनी खरीदी जा सकती है. डेली मेल की खबर के अनुसार, उत्तरी वेल्‍स के रहने वाले 55 वर्षीय मार्टिन चिडलो के साथ ऐसा ही कुछ वाक्‍या हुआ.

दरअसल, मार्टिन चिडलो आंखों की जांच कराने के बाद आई ड्राॅप लेने के लिए वेरेखाम के स्‍टोर गए थे. दो बच्‍चों के पिता मार्टिन चिडलो इस बात से खुश थे कि उन्‍होंने आंखों का परीक्षण करा लिया था. लेकिन, स्‍टोर में जब आई ड्राॅप की बोतल को स्‍कैन किया गया, तो उसका एमआरपी देखकर उनके होश उड़ गए. एक बोतल आई ड्राॅप की कीमत बार कोड मशीन पर 4,031,626,711.51 पाउंड शो कर रही थी.



मार्टिन चिडलो ने कहा, 'इस बात पर मैंने थोड़ी शोर मचाई, लेकिन, बार कोड मशीन पर मौजूद महिला पर मुझे तरस आ गया. वह मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही थी. वह महिला वास्‍तव में अच्‍छी थी. वह यह समझाने की कोशिश कर रही थी कि ये मानवीय गलती नहीं है, बल्कि टेक्निकल फाल्ट है.

ये भी पढ़ें: दोबारा खुलेगा विकिलीक्स संस्थापक जूलियन असांज पर लगा यौन उत्पीड़न का मामला

वहीं, इस मामले पर स्पेसकॉवर्स के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हमारे स्‍टोर के स्‍कैनर बहुत ही संवेदनशील हैं. इस मामले में ऐसा लगता है कि बारकोड के बजाय सिस्‍टम पर ग्राहक के आईडी का नंबर शो हो रहा था. ये सिस्‍टम की गलती थी, उसमें सुधार कर लिया गया है.'

ये भी पढ़ें: मरकर जिंदा होने वाले ISIS चीफ बगदादी की कहानी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार