होम /न्यूज /दुनिया /इटली के इस्चिया द्वीप पर भूस्खलन से नवजात समेत सात लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घर हुए जलमग्न, 200 से अधिक लोग विस्थापित

इटली के इस्चिया द्वीप पर भूस्खलन से नवजात समेत सात लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घर हुए जलमग्न, 200 से अधिक लोग विस्थापित

इटली के इस्चिया में भूस्खलन के कारण 7 लोगों की दर्दनाक मौत. (Image: Twitter/DPCgov)

इटली के इस्चिया में भूस्खलन के कारण 7 लोगों की दर्दनाक मौत. (Image: Twitter/DPCgov)

Italy News: इटली के इस्चिया द्वीप पर आए भूस्खलन से 7 लोगों की मौत हो गई. भूस्खलन के मलबे से अब तक 7 लोगों के शवों को बा ...अधिक पढ़ें

  • ए पी
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

इटली में भूस्खलन से 7 लोगों की मौत
भूस्खलन के बाद 5 लोग अब भी लापता
30 से ज्यादा घर हुए जलमग्न

मिलान: इटली के इस्चिया द्वीप पर हुए भूस्खलन के बाद बचाव दल ने मिट्टी के मलबे में दबे हुए सात शवों को बाहर निकाला है. जिसमें तीन सप्ताह का एक नवजात भी शामिल है. अधिकारियों ने कल यानी रविवार को यह जानकारी दी. नेपल्स प्रीफेक्ट ने पुष्टि की कि शनिवार तड़के कासामिक्किओला में हुए व्यापक भूस्खलन के बाद पांच लोग अब भी लापता हैं, जिनके मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है. भूस्खलन के चलते इमारतें ढह गईं और समुद्र किनारे खड़ी गाड़ियां बह गईं. जिसमें अब तक सात शवों को बाहर निकाला जा चुका है.

भूस्खलन में मारे गए सात पीड़ितों की पहचान मृतक नवजात, उसके माता-पिता, एक पांच वर्षीय लड़की और उसके 11 वर्षीय भाई, द्वीप पर रहने वाले 31 वर्षीय एक व्यक्ति और बुल्गेरियाई पर्यटक के रूप में की गई. इतालवी अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता लुका कैरी ने आरएआई स्टेट टीवी को बताया कि कीचड़ और पानी हर जगह भरा है. हमारी टीमें उम्मीद के साथ खोज कर रही हैं, भले ही यह बहुत कठिन है.

200 से अधिक लोग हुए विस्थापित
भूस्खलन के बाद छोटे बुलडोजरों ने पहले सड़कों को साफ किया जिससे बचाव के लिए जा रहे वाहनों को निकलने के लिए रास्ता साफ हो सके. जबकि गोताखोरों के दल को उन कारों की जांच के लिए लगाया गया जो समुद्र में बह गई थीं. पड़ोसी शहर लैको एमेनो के मेयर गियाकोमो पास्कले ने आरएआई को बताया, ‘हम दुखी मन के साथ खोज जारी रखे हुए हैं, लापता लोगों में नाबालिग भी हैं.’ नेपल्स प्रीफेक्ट क्लाउडियो पालोम्बा ने रविवार को कहा कि 30 घर जलमग्न हो गए हैं और 200 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं. वहीं पांच लोग घायल हैं.

Tags: Italy, Landslide, Landslides, World news, World news in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें