क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बड़ा खुलासा, कहा-लियोनल मेस्सी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाया

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo) ने कहा कि अर्जेंटीना (Argentina) के महान खिलाड़ी लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) से मेरे बेहतरीन पेशेवर संबंध रहे हैं. हाला‌िंक हमने कभी साथ में डिनर नहीं किया, लेकिन हम भविष्य में ऐसा कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 3:30 PM IST
क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बड़ा खुलासा, कहा-लियोनल मेस्सी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाया
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हालांकि संन्यास को लेकर पूछे गए सवाल पर कोई सीधा जवाब नहीं दिया. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 3:30 PM IST
पुर्तगाल (Portugal) के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo) ने स्वीकार किया है कि अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) से लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाया और वह अर्जेंटीना (Argentina) के इस महान फुटबाॅलर से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं. हालांकि उन्होंने साथ ही ये भी माना कि वह और मेसी एक-दूसरे के साथ घूमते-फिरते नहीं हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक टीवी चैनल से बातचीत में ये बात कही. इस दौरान युवेंट्स (Juventes) के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कई और अन्य मुद्दों पर भी बात की.

लियोनल मेसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा कि मैं मेस्सी की उपलब्धियों का मुरीद हूं. रोनाल्डो ने साथ ही कहा कि खुद मेस्सी भी ये स्वीकार कर चुके हैं कि वह मेरे स्पेन छोड़ने से काफी दुखी हैं. वो इसलिए क्योंकि उन्हें भी मेरे साथ होने वाली प्रतिद्वंद्विता में मजा आता था. रोनाल्डो के अनुसार, ये अच्छी प्रतिद्वंद्विता थी. माइकल जॉर्डन के भी बास्केटबॉल में प्रतिद्वंद्वी रहे. आर्यटन सेना और एलेन प्रोस्ट के फॉर्मूला वन में भी प्रतिद्वंद्वी रहे. ये सभी स्वस्‍थ प्रतिद्वंद्विताएं थीं.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा कि अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनल मेस्सी से मेरे बेहतरीन पेशेवर संबंध रहे हैं. हमने कभी साथ में डिनर नहीं किया, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हम भविष्य में ऐसा जरूर कर सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई भी परेशानी है. आखिर हमारी आपसी प्रतिद्वंद्विता के चलते मैंने उन्हें और उन्होंने मुझे बेहतर फुटबॉलर बनाया है.

34 साल के रोनाल्डो ने संन्यास लेने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैं उस बारे में नहीं सोचता. शायद मैं अपना करियर अगले साल समाप्त कर सकता हूं या फिर मैं 40 या 41 साल तक भी खेल सकता हूं. बैलेन डी ऑर अवॉर्ड के सवाल पर उन्होंने कहा, मैं हमेशा कहता हूं कि हर पल का आनंद लें. यह अवॉर्ड बेहतरीन है और मुझे इसका आनंद लेना जारी रखना होगा.

संजय बांगड़ की छुट्टी तय, डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में नहीं दे सके सही जवाब, सपोर्ट स्टाफ का ऐलान आज

अमिताभ बच्चन ने देश को बताया रोहित शर्मा के नाम का मतलब, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...