होम /न्यूज /दुनिया /मनप्रीत वोहरा आस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त नियुक्त, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

मनप्रीत वोहरा आस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त नियुक्त, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

मनप्रीत वोहरा (सौ. ट्विटर- @VohraManpreet)

मनप्रीत वोहरा (सौ. ट्विटर- @VohraManpreet)

वरिष्ठ राजनयिक मनप्रीत वोहरा (Manpreet Vohra) ऑस्ट्रेलिया में भारत के अगले उच्चायुक्त नियुक्त किए गए हैं. वोहरा 1988 बै ...अधिक पढ़ें

    कैनबरा. वरिष्ठ राजनयिक मनप्रीत वोहरा (Manpreet Vohra) को आस्ट्रेलिया (Australia) में भारत का अगला उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है. विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी.

    विदेश मंत्रालय के मुताबिक, मनप्रीत वोहरा 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं और अभी मैक्सिको में भारत के राजदूत हैं. वे जल्द ही नया कार्यभार संभाल सकते हैं.

    वोहरा की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब भारत-आस्ट्रेलिया के संबंध तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और खास तौर पर हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सहयोग मजबूत हो रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारतीय अर्थशास्त्री नोरोन्हा को दी UNEP में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

    बता दें, इससे पहले संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने भारतीय अर्थशास्त्री लिगिया नोरोन्हा को संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के न्यूयॉर्क कार्यालय में सहायक महासचिव एवं प्रमुख नियुक्त किया है. नोरोन्हा एक अर्थशास्त्री हैं और उन्हें धारणीय विकास के क्षेत्र में 30 साल का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है. उन्होंने 2014 से नैरोबी में यूनएनईपी के आर्थिक विभाग में बतौर निदेशक काम किया है. यूएनईपी से जुड़ने से पहले नोरोन्हा नयी दिल्ली में द एनर्जी एंड रिसोर्स इंस्टिट्यूट (टेरी) में कार्यकारी निदेशक (अनुसंधान समन्वय) और संसाधन, नियमन और वैश्विक सुरक्षा अनुभाग की निदेशक भी रह चुकी हैं.

    Tags: Australia, Breaking News, Hindi news, Mexico, NRI, Trending news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें