अपना शहर चुनें

States

मास्क पहनने से इनकार करने वाले मैक्सिको के राष्ट्रपति मैन्युल लोपेज को हुआ कोरोना

आंद्रे मैन्युल लोपेज ओब्राडेर (फाइल फोटो)
आंद्रे मैन्युल लोपेज ओब्राडेर (फाइल फोटो)

President Andres Manuel Lopez Latest News: मैक्सिको के राष्ट्रपति मैन्युल लोपेज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मैन्युल पर देश में कोरोना से निपटने में कोताही का आरोप लग रहा है. खास बात ये है कि मैन्युअल ने कोरोना के दौरान मास्क पहनने से इनकार कर दिया था।.

  • Agency
  • Last Updated: January 25, 2021, 9:50 AM IST
  • Share this:
मैक्सिको सिटी. मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युल लोपेज ओब्राडेर (Andres Manuel Lopez Obrador) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोना से निपटने के तरीके को लेकर ओब्राडेर की काफी आलोचना हुई है। यही नहीं, मैक्सिको राष्ट्रपति ने कोरोना काल में मास्क पहनने से भी इनकार कर दिया था।

मास्क पहनने से कर दिया था इनकार
अब खुद ओब्राडेर ने ट्वीट खुद को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि उन्हें कोरोना का हल्का सिम्टम दिखा है। उन्होंने बताया कि वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उन्होंने ट्वीट में कहा, 'मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा है कि मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं. हालांकि मुझे कोरोना का हल्का लक्षण है. मेडिकल टीम मेरी जांच कर रही है. हमेशा की तरफ मैं आशावादी हूं.'

पुतिन से करने वाले थे बात
मैन्युअल आज रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से बात करने वाले थे। बातचीत के दौरान रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक V (Sputnik V COVID-19 Vaccine) की खरीदारी को लेकर चर्चा करने वाले थे। गौरतलब है कि मैक्सिको में अभी वैक्सीन लगाने की इजाजत नहीं मिली है लेकिन सरकार फाइजर की कोरोना वैक्सीन (Pfizer Corona Vaccine) की कमी को पूरा करने के लिए अन्य देशों के साथ बात कर रहा है।



मैक्सिको में करोना से 1.5 लाख मौतें
मैक्सिकों में कोरोना से अभी तक 1.50 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 17 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं। छुट्टियों के बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज