Home /News /world /

mexico declared 43 students missing for 8 years dead rsr

मेक्सिको ने 8 साल से लापता 43 छात्रों को मृत घोषित किया, जानें क्या है पूरा मामला

मृत घोषित करने के पीछे की वजह है कि लापता छात्रों में से तीन छात्रों के हड्डी के टुकड़े मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

मृत घोषित करने के पीछे की वजह है कि लापता छात्रों में से तीन छात्रों के हड्डी के टुकड़े मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Mexico Students News: 26 सितंबर 2014 को मेक्सिको के आयोत्जि़नापा में एक ग्रामीण शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज में पढ़ने वाले 43 युवक इगुआला शहर में चोरी की बसों में यात्रा करते समय लापता हो गए थे.

हाइलाइट्स

मृत घोषित करने की सूचना छात्रों के रिश्तेदारों और परिवार वालों को दे दी गई है.
लापता छात्रों में से तीन छात्रों के हड्डी के टुकड़े मिले हैं.
26 सितंबर 2014 को 43 युवक बसों में यात्रा करते समय लापता हो गए थे.

मेक्सिको. मेक्सिको के ग्युरेरो राज्य में 43 छात्रों के लापता होने के 8 साल बाद सरकार ने उन सभी को मृत घोषित कर दिया है. डीपीए समाचार एजेंसी ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आंतरिक मंत्रालय में मानवाधिकार राज्य के सचिव एलेजांद्रो एनकिनास के हवाले से कहा कि, सभी संकेत इसी ओर इशारा कर रहे हैं.

एनकिनास ने संवाददाताओं से कहा कि, “यह सूचना छात्रों के रिश्तेदारों और परिवार वालों को दी गई. इस बैठक में राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर भी शामिल हुए थे.” इस बैठक से पहले तकमैक्सिकन सरकार कह रही थी कि, वह लापता छात्रों की तलाश जारी रखेगी क्योंकि शयद सरकार को यकीन था कि वह अभी तक जीवित हैं.

अब मृत घोषित करने के पीछे की वजह है कि लापता छात्रों में से तीन छात्रों के हड्डी के टुकड़े मिले हैं. 26 सितंबर 2014 को मेक्सिको के आयोत्जि़नापा में एक ग्रामीण शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज में पढ़ने वाले 43 युवक इगुआला शहर में चोरी की बसों में यात्रा करते समय लापता हो गए थे.

पुलिस अधिकारियों द्वारा उनका पीछा किया गया और कथित तौर पर अज्ञात कारणों से मामला सिंडिकेट ग्युरेरोस यूनिडोस को सौंप दिया गया. पहले की एक जांच में कहा गया था कि, उनके शरीर को कूड़े के ढेर में जला दिया गया, लेकिन बाद में इस थ्योरी के कोई सबूत नही मिले.

Tags: Mexico

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर