Home /News /world /

कोरोना के चलते लगी पांबदियां तो इस देश की प्रधानमंत्री ने खुद टाल दी अपनी शादी

कोरोना के चलते लगी पांबदियां तो इस देश की प्रधानमंत्री ने खुद टाल दी अपनी शादी

जेसिंडा एर्डर्न ने रद्द कर दी अपनी शादी. (File pic)

जेसिंडा एर्डर्न ने रद्द कर दी अपनी शादी. (File pic)

New Zealand Coronavirus: न्यूजीलैंड में कड़े कोरोना नियमों के कारण अब मास्‍क पहनने पर अधिक जोर होगा. इनडोर हॉस्पिटैलिटी जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित कर दिया जाएगा. एर्डर्न ने कहा है कि अगर वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

वेलिंग्टन. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) इस समय फिर से पूरी दुनिया पर हावी हो गया है. लगभग सभी देश इस समय इससे जूझ रहे हैं. इसका नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में कई देश अपने यहां प्रतिबंध भी लगाए हुए हैं. इनमें से एक देश न्‍यूजीलैंड (New Zealand) भी है. वहां कोरोना से हालात इतने खराब हैं कि सरकार को कोरोना के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड को रोकने के लिए कड़ी प्रतिबंध लगाने पडे. इसके चलते न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न (Jacinda Ardern) ने अपनी शादी को ही रद्द कर दिया है.

दरअसल रविवार की मध्‍य रात्रि से न्‍यूजलैंड में कड़े कोरोना नियम लागू किए गए हैं. इनमें मास्‍क पहनना और सीमित लोगों के एकत्र होने जैसी पाबंदियां हैं. ऐसा हाल ही में उत्‍तर से लेकर दखिणी द्वीपों तक कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड के कारण किया गया है.

न्यूजीलैंड में कड़े कोरोना नियमों के कारण अब मास्‍क पहनने पर अधिक जोर होगा. इनडोर हॉस्पिटैलिटी जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित कर दिया जाएगा. एर्डर्न ने कहा है कि अगर वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है.

उन्होंने कहा, ‘मेरी शादी आगे नहीं बढ़ रही है.’ उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के परिदृश्य में फंसने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए खेद है. एर्डर्न ने अपनी शादी की तारीख का खुलासा नहीं किया था, लेकिन अफवाह थी कि यह जल्‍द है.’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं इससे अलग नहीं हूं, मैं यह कहने की हिम्मत करती हूं, हजारों अन्य न्यूजीलैंड के लोग जिन्होंने महामारी से बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं, इनमें से सबसे अधिक परेशानी होती है कि जब किसी के जानने वाले बीमार होते हैं तो उनके साथ रहने में असमर्थता होती है. यह मेरे द्वारा अनुभव किए गए किसी भी दुख से बहुत दूर होगा.’

Tags: Coronavirus, New Zealand

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर