चीन से आ रही 'पीली धूल' से नॉर्थ कोरिया में खौफ, लोगों को खिड़की तक खोलने की मनाही

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन...
उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन...

Covid 19 North Korea : गुरुवार को प्योंगयांग की सड़कों पर लगभग कोई भी नागरिक नहीं देखा गया. सूत्रों ने बताया कि उस दिन कोई बारिश नहीं होने के बावजूद लोगों ने रेनकोट पहना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 10:23 AM IST
  • Share this:
जहां उत्‍तर कोरिया (North Korea) यह दावा कर रहा है कि उसके देश में COVID-19 का एक भी मामला नहीं है, इसी बीच उसे एक नया डर सता रहा है, जोकि चीन (China) से संबंधित है. दरअसल, उत्तर कोरिया को डर है कि चीन से हवा में उड़कर आने वाली पीली धूल "घातक वायरस" को उनके देश में ला सकती है. इसी डर की वजह से नॉर्थ कोरिया ने अपने लोगों से घरों से अंदर रहने को कहा है.

बुधवार को उत्तर कोरिया के राज्य मीडिया ने विशेष मौसम क्षेत्रों के बाबत जानकारी को प्रसारित किया, जिसमें 22 अक्टूबर से देशभर में पीले रंग की धूल आने की चेतावनी दी.

प्योंगयांग में रूसी दूतावास ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि डीपीआरके के विदेश मंत्रालय ने राजनयिक मिशन और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों को कड़ी सलाह दी कि वह अंदर ही रहें और और पूरे दिन खिड़कियां खोलने से बचें.



दूतावास ने लिखा, "जैसा कि हमें बताया गया था ये उपाय इस तथ्य के कारण हैं कि COVID-19 पीली धूल कणों के साथ DPRK के क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं.
इस बीच सूत्रों ने एनके न्यूज़ को पुष्टि की कि गुरुवार को प्योंगयांग की सड़कों पर लगभग कोई भी नागरिक नहीं देखा गया. सूत्रों ने बताया कि उस दिन कोई बारिश नहीं होने के बावजूद लोगों ने रेनकोट पहना.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज