Home /News /world /

north korea kim jong un blames aliens for covid 19 coronavirus

किम जोंग ने कोरोना के लिए एलियंस को ठहराया जिम्मेदार, लॉजिक सुन सिर पीट लेंगे आप

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (AP)

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (AP)

किम जोंग का कहना कि जांच के बाद पाया गया है कि गुब्बारों में वायरस भरकर एलियंस ने दक्षिण कोरिया की सीमा के पास से उसके देश में कोरोना वायरस को फैलाया है. वहीं, अपने जांच परिणामों की घोषणा करने के बाद उत्तर कोरिया ने 'सीमा रेखा और सीमाओं के साथ के क्षेत्रों में हवा और अन्य जलवायु घटनाओं और गुब्बारों से आने वाली विदेशी चीजों से सतर्कता से निपटने का आदेश दिया है'.

अधिक पढ़ें ...

प्योंगयांग. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) अपने अजीब फैसलों और बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. किम जोंग उन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर ऐसा दावा किया और लॉजिक दिया कि आप अपना सिर पकड़ लेंगे. उत्तर कोरियाई तानाशाह ने दावा किया है कि देश में पहला कोविड केस एलियन ने फैलाया है. उत्तर कोरिया ने अपने दावे में कहा है कि दक्षिण कोरिया की सीमा के पास से एलियंस ने गुब्बारें में वायरस भरकर फेंका था. जिससे उनके देश में कोरोना वायरस फैला.

उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, दक्षिण कोरिया ने दी ये चेतावनी

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग का कहना कि जांच के बाद पाया गया है कि गुब्बारों में वायरस भरकर एलियंस ने दक्षिण कोरिया की सीमा के पास से उसके देश में कोरोना वायरस को फैलाया है. वहीं, अपने जांच परिणामों की घोषणा करने के बाद उत्तर कोरिया ने ‘सीमा रेखा और सीमाओं के साथ के क्षेत्रों में हवा और अन्य जलवायु घटनाओं और गुब्बारों से आने वाली विदेशी चीजों से सतर्कता से निपटने का आदेश दिया है’.

उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, न्यूक्लियर टेस्ट की भी चल रही है तैयारी: रिपोर्ट

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया केसीएनए के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने कहा है, ’18 साल का एक सैनिक और पांच साल का एक किंडरगार्टनर अप्रैल की शुरुआत में कुमगांग के पूर्वी काउंटी में बैरकों और आवासीय क्वार्टरों के आसपास अज्ञात सामग्रियों के संपर्क में आए थे. उसके बाद ही उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई देने शुरू हुए थे. फिर पूरे देश में देखते ही देखते कोरोना विस्फोट हो गया.’

सरकारी मीडिया ने कहा, ‘जांच के परिणामों से पता चला है कि अप्रैल के मध्य में कांगवोन प्रांत के कुमगांग काउंटी के इफो-री के क्षेत्र से राजधानी शहर में आने वाले कई व्यक्ति बुखार से संक्रमित थे और उनके संपर्कों में बुखार के मामलों में तेज वृद्धि देखी गई थी’.

Tags: Coronavirus, Kim Jong Un, North Korea, North korea tension

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर