उत्तरी सीरिया में इफ्तार पार्टी के दौरान विस्फोटक भरी कार में धमाका, 10 लोगों की मौत

उत्तरी सीरिया के अजाज शहर में हुआ धमाका हाल के दिनों में सबसे बड़ा धमाका माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह फिदायीन हमला देर शाम शहर के मध्य क्षेत्र में मस्जिद के पास भीड़भाड़ वाले बाज़ार में इफ्तार के दौरान हुआ.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 9:19 AM IST
उत्तरी सीरिया में इफ्तार पार्टी के दौरान विस्फोटक भरी कार में धमाका, 10 लोगों की मौत
उत्तरी सीरिया के अजाज शहर में इफ्तार के दौरान कार बम धमाका, 10 से ज्यादा की मौत (image credit: AP/File)
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 9:19 AM IST
उत्तरी सीरिया के अजाज शहर में एक कार बम धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. मौत का आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है. अजाज शहर तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोहियों के कब्ज़े वाला शहर है. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

तुर्की सीमा के निकट स्थित अजाज शहर में ये धमाका हाल के दिनों में सबसे बड़ा धमाका माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह फिदायीन हमला देर शाम शहर के मध्य क्षेत्र में मस्जिद के पास भीड़भाड़ वाले बाज़ार में इफ्तार के दौरान हुआ. तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोही, दोनों देशों के बीच सीमा के साथ सटे क्षेत्र की एक पट्टी को नियंत्रित करते हैं.

वहीं रविवार को इस्लामिक स्टेट के पूर्व गढ़ रक्का शहर में एक कार से किए गए फिदायीन विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य जख्मी हुए हैं. ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने बताया कि विस्फोट में पांच असैन्य लोग और 'सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स' के पांच सैनिक मारे गए हैं. 'सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स' अमेरिका समर्थित कुर्दिश अरब गठबंधन है जिसने अक्टूबर 2017 में शहर को इस्लामिक स्टेट के चंगुल से मुक्त कराया था.

रविवार को ही इजराइल की ओर से सीरिया पर किए गए जवाबी रॉकेट हमले में भी 10 लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल सीरिया ने इजराइल के कब्ज़े वाले गोलन हाइट्स में शनिवार देर रात दो रॉकेट दागे थे. इनमें से एक इजराइली सीमा में गिरा. ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' के मुताबिक सीरियाई हमले में पांच नागरिक और पांच सैनिक मारे गए थे.

(पीटीआई इन्पुट्स के साथ)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...