रूस: भूख हड़ताल पर बैठे विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को ले जाया जाएगा अस्पताल

अलेक्सी नवलनी (फाइल फोटो)

अलेक्सी नवलनी (फाइल फोटो)

रूस (Russia) में तीन सप्ताह से भूख हड़ताल पर बैठे विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी (Alexei Navalny) को जेल से अस्पताल ले जाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 5:10 PM IST
  • Share this:
मास्को. रूस सरकार (Russian Government) की जेल सेवा ने सोमवार को कहा कि तीन सप्ताह से भूख हड़ताल पर बैठे विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी (Alexei Navalny) को जेल से अस्पताल ले जाने का निर्णय लिया गया है. इस घोषणा से दो दिन पहले ही नवलनी (44) के चिकित्सक ने कहा था कि उनका स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ता जा रहा है और वह शायद मौत के कगार पर पहुंच गये हैं. रूसी सरकारी जेल सेवा एफएसआईएन ने एक बयान में कहा कि नवलनी को मास्को से करीब 180 किलोमीटर दूर पूर्व में व्लादिमीर की दंडसंबंधी कॉलोनी में दोषियों के लिये बनाए गए एक अस्पताल में ले जाया जाएगा.

बयान के अनुसार नवलनी की दशा ‘संतोषजनक’ लगती है और वह विटामिन की दवाइयां लेने पर राजी हो गये हैं. शनिवार को नवलनी के डॉक्टर यरोस्लाव अशिखमिन ने कहा था कि उनके परिवार ने जो स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट दिखायी है, उससे लगता है कि उनकी हृदयगति रुक सकती है.

ये भी पढ़ें: पैगंबर कार्टून विवाद: पाकिस्तान में हिंसा के बाद फ्रांस ने 15 राजनयिकों को वापस बुलाया

दरअसल नवलनी को पीठ दर्द और पैरों के सुन्न हो जाने का अहसास हुआ और उनसे उनके डॉक्टरों को मिलने नहीं दिया गया, तब उन्होंने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज