Home /News /world /

न्यूजीलैंड में वैक्‍सीनेशन-लॉकडाउन के विरोध में लोगों ने संसद के सामने निकाली रैली

न्यूजीलैंड में वैक्‍सीनेशन-लॉकडाउन के विरोध में लोगों ने संसद के सामने निकाली रैली

न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है.

न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है.

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Covid Delta Variant) के फैलने के बाद ऑकलैंड लगभग तीन महीने से लॉकडाउन में है. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) के बुधवार को ऑकलैंड जाने का कार्यक्रम है और आशंका जताई जा रही है कि वहां उन्हें और भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है.न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    वेलिंगटन. वैक्सीन जनादेश (Vaccine Mandate) और लॉकडाउन (Lockdown) के विरोध में हजारों लोगों ने मंगलवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के संसद के सामने मोटरसाइकिल रैली के जरिए विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के मद्देनजर संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि ये शांतिपूर्ण प्रदर्शन था फिर भी प्रदर्शनकारी ‘नो मोर लॉकडाउन’ का बैनर अपने हाथों में लिए आजादी के नारे लगा रहे थे. प्रदर्शनकरियों की मांग है कि उन्हें साल 2018 वाला खुला और आजाद माहौल चाहिए. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड की तालाबंदी इस महीने के अंत में खत्म होने की संभावना है. साथ ही आज से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है.

    कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के फैलने के बाद ऑकलैंड लगभग तीन महीने से लॉकडाउन में है. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के बुधवार को ऑकलैंड जाने का कार्यक्रम है और आशंका जताई जा रही है कि वहां उन्हें और भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है.न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है.

    इंसानों का दिमाग 3000 साल पहले क्यों छोटा हुआ? पढ़ें ये स्टडी

    प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के बीच शहर की टीकाकरण दर में सुधार का मतलब है कि धीरे धीरे लॉकडॉउन में कटौती जारी रह सकती है. आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर में न्यूजीलैंड में अब तक सबसे कम वैक्‍सीन लगाए गए हैं. (एजेंसी इनपुट)

    Tags: Corona Lockdown, Coronavirus, Covid vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर