Home /News /world /

रूस में 23 लोगों से भरा प्लेन क्रैश, 16 की मौत, 7 को मलबे से जिंदा निकाला

रूस में 23 लोगों से भरा प्लेन क्रैश, 16 की मौत, 7 को मलबे से जिंदा निकाला

सात लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है.

सात लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है.

L-410 Turbolet तातारस्तान गणराज्य के ऊपर से उड़ान भरते हुए क्रैश हुआ है. यह दो इंजन वाला शॉर्ट-रेंज ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट था. इसमें पैराशूट से कूदने वालों का एक समूह भी सवार था. सात लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है.

    मॉस्को. रूस के तातारस्तान इलाके में 23 लोगों को ले जा रहा प्लेन क्रैश (Plane Crash in russia) हो गया. इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 घायल हैं. आपतकालीन मंत्रालय ने बताया कि रूसी विमान L-410 Turbolet तातारस्तान गणराज्य के ऊपर से उड़ान भरते हुए क्रैश हुआ है. यह दो इंजन वाला शॉर्ट-रेंज ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट था. इसमें पैराशूट से कूदने वालों का एक समूह भी सवार था. सात लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है.

    हाल के वर्षों में रूसी विमानन सुरक्षा मानकों में सुधार हुआ है. मगर दूर-दराज के क्षेत्रों में पुराने प्लेन की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती हैं. इससे पहले एक पुराना एंटोनोव एएन-26 एंटोनोव विमान पिछले महीने रूस के सुदूर पूर्व में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें छह लोगों की मौत हुई थी. जुलाई में कामचटका में एक प्लेन दुर्घटना में एंटोनोव एएन-26 ट्विन-इंजन टर्बोप्रॉप में सवार सभी 28 लोगों की मौत हो गई थी.

    Tags: Plane Crash, Russia, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर