Suez Canal Blocked: स्वेज नहर में फंसे जहाज को समुद्री लहरों की मदद से निकालने का प्लान

फोटो सौ. (AP)

फोटो सौ. (AP)

स्वेज नहर (Suez Canal) में फंसे जापानी कंपनी शोइ किसेन केके का ‘द एवर गिवन’ जहाज को समुद्र में उठने वाली ऊंची लहरों (Sea Waves) की मदद से निकालने की कोशिश की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 12:28 PM IST
  • Share this:
स्वेज. स्वेज नहर (Suez Canal) में फंसे विशालकाय जहाज की कंपनी ने कहा है कि शनिवार को समुद्र में उठने वाली ऊंची लहरों की मदद से जहाज (Ship) को निकालने की कोशिश की जाएगी. जापानी कंपनी शोइ किसेन केके का ‘द एवर गिवन’ जहाज स्वेज शहर के समीप मंगलवार को नहर में फंस गया था, जिससे यातायात बाधित हो गया. यह जलमार्ग वैश्विक परिवहन के लिए अहम है.

शोइ किसेन के अध्यक्ष युकीतो हिगाकी ने शुक्रवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब ऊंची लहरें उठनी शुरू होगी, तो नौकाओं और कर्मचारियों की मदद से जहाज को निकालने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘हम यातायात अवरुद्ध करने और बड़ी परेशानी खड़ी करने के लिए माफी मांगते हैं.’’

ये भी पढ़ें: अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने कहा- US सैनिक हटे तो पूरे अफगानिस्तान पर होगा तालिबान का कब्जा

शोइ किसेन ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कंपनी ने जहाज का भार कम करने के लिए उसके कंटेनरों को हटाने पर विचार किया है, लेकिन यह बहुत मुश्किल अभियान है. कंपनी ने कहा कि अगर जहाज को बाहर निकालने की कोशिशें विफल हो जाती है तो वह इस विकल्प पर विचार कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज