मोदी के आमंत्रण पर ASEAN देशों के नेता गणतंत्र दिवस में शिरकत करेंगे

पीएम मोदी ने 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के नेताओं को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के साथ-साथ इस समूह के साथ भारत संबंधों की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले विशेष शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया.

भाषा
Updated: November 14, 2017, 11:58 PM IST
मोदी के आमंत्रण पर ASEAN देशों के नेता गणतंत्र दिवस में शिरकत करेंगे
मोदी के आमंत्रण पर ASEAN देशों के नेता गणतंत्र दिवस में शिरकत करेंगे (PTI/AP)
भाषा
Updated: November 14, 2017, 11:58 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के नेताओं को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के साथ-साथ इस समूह के साथ भारत संबंधों की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले विशेष शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.

आसियान-भारत सम्मेलन में अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि वो स्मारक वर्ष के समापन और अगले वर्ष 25 जनवरी को नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत-आसियान विशेष स्मारक शिखर सम्मेलन में आपकी अगवानी करने की बाट जोह रहा हूं. उन्होंने कहा कि भारत की एक अरब 25 करोड़ जनता भारत के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान नेताओं का मुख्य अतिथियों के रूप में स्वागत करने की इच्छुक है.

विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) प्रीति सरन ने कहा कि आसियान नेताओं ने शालीनतापूर्वक प्रधानमंत्री मोदी के दो कार्यक्रमों में शामिल होने के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि 11 और 12 दिसंबर को भारत-आसियान कनेक्टिविटी समिट और अगले वर्ष जनवरी में एक व्यापार सम्मेलन समेत स्मारक सम्मेलन में कई कार्यक्रमों की योजना है.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर