लाइव टीवी

PM मोदी ने सऊदी अरब के पर्यावरण और श्रम मंत्री से की मुलाकात

भाषा
Updated: October 29, 2019, 4:47 PM IST
PM मोदी ने सऊदी अरब के पर्यावरण और श्रम मंत्री से की मुलाकात
पीएम मोदी ने सऊदी अरब के श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्री अहमद बिन सुलेमान अलराज़ी से भी मुलाकात की.

सऊदी अरब (Saudi Arab) के दौरे पर गए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने वहां के पर्यावरण और श्रम मंत्री से अलग-अलग मुलाकात की है.

  • Share this:
रियाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सऊदी अरब (Saudi Arab) के वरिष्ठ मंत्रियों से अलग-अलग द्विपक्षीय मुलाकात कर कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, जल प्रौद्योगिकियों और श्रम से संबंधित मुद्दों पर सहयोग को लेकर चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली और श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्री अहमद बिन सुलेमान अलराज़ी के साथ व्यापक बैठकें कीं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, 'एक सतत भविष्य के लिए तालमेल को लेकर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली के साथ व्यापक बैठक की.' विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, 'भावी पीढ़ियों के लिए हरित पर्यावरण की ओर कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली के साथ कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, जल प्रौद्योगिकियों और श्रम से संबंधित मुद्दों को लेकर के सहयोग क्षेत्रों पर चर्चा की.'

सऊदी अरब में 26 लाख भारतीय
प्रधानमंत्री मोदी श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्री अहमद बिन सुलेमान अलराज़ी से भी मुलाकात कर श्रम संबंधी मुद्दों पर चर्चा की. सऊदी अरब में भारतीय समुदाय के 26 लाख लोग रहते हैं, जो यहां सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है. प्रधानमंत्री मोदी वैश्विक वित्तीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दो दिन की यात्रा पर सोमवार देर रात रियाद पहुंचे. वह सम्मेलन में 'भारत के लिये आगे क्या'? विषय पर एक सत्र को संबोधित करेंगे. इस मंच को ‘मरुभूमि का दावोस’ कहा जाता है.

मोदी ने जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय से की मुलाकात
सऊदी अरब दौरे पर गए पीएम मोदी ने आज जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय से भी मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने व्यापार और निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए एक साथ मिलकर काम करने पर अपने विचार रखें. सऊदी अरब की राजधानी में 'फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनीशिएटिव फोरम' के दौरान दोनों नेताओं ने मुलाकात की.

बहुचर्चित तीन दिवसीय वैश्विक वित्तीय सम्मेलन आज से शुरू हो गया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्‍य देशों के नेता भी भाग ले रहे हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि दोनों नेताओं ने विभिन्न क्षेत्रों विशेष रूप से व्यापार एवं निवेश, मानव संसाधन विकास और जनसंपर्क को मजबूत करने के लिए एक साथ मिलकर काम करने पर विचारों का आदान-प्रदान किया.
Loading...

ये भी पढ़ें: ऑयल एंड गैस प्रोजेक्ट में सऊदी की ओर से निवेश का हुआ करार- पीएम मोदी

ये भी पढ़ें: प्रवासी भारतीयों की मेहनत, प्रतिबद्धता ने द्विपक्षीय संबंध किए गहरे : मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 4:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...