लाइव टीवी

पुलिस ने ली ट्रक की तलाशी तो छुपे मिले 41 अफगानिस्तानी, मचा हंगामा

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 9:46 PM IST
पुलिस ने ली ट्रक की तलाशी तो छुपे मिले 41 अफगानिस्तानी, मचा हंगामा
उत्‍तरी ग्रीस में पुलिस ने एक रेफ्रिजरेटेड ट्रक को पकड़ा है.

उत्‍तरी ग्रीस (Northern Greece) में एक रेफ्रिजरेटेड ट्रक (Refrigerated Truck) से 41 जिंदा लोग मिले हैं. ड्राइवर को गिरफ्तार करके पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 9:46 PM IST
  • Share this:
उत्तरी ग्रीस. ग्रीस पुलिस ने एक रेफ्रिजरेटेड ट्रक (Refrigerated Truck) से 41 प्रवासियों को जिंदा निकाला है. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. ड्राइवर जॉर्जिया का बताया जा रहा है. बचाए गए प्रवासियों में ज्‍यादातर अफगान मूल के हैं. एक अधिकारी ने कहा कि सभी लोग स्‍वस्‍थ हैं. हालांकि उनमें से कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए भी भेजा गया है.

पुलिस ने बताया कि उस ट्रक को उत्तरी ग्रीस शहर के पास ज़ेनथी और कोमोटिनी के बीच ट्रक को रोका गया था. ड्राइवर को गिरफ्तार करके मामले की जांच की जा रही है. वहीं 41 प्रवासियों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है.

मालवाहक लॉरी में छुपे थे 30 पाकिस्तानी नागरिक, कंटेनर खुला तो दंग रह गई पुलिस
हाल ही में लंदन (London) में एक रेफ्रिजरेटेड ट्रक (Refrigerator truck) के अंदर से मिली 39 लोगों की लाश ने सभी को झकझोर कर रख दिया था. इस मामले के कुछ ही दिन बाद फ्रांस (France) से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया. फ्रांस के एक ट्रक में पाकिस्तान (Pakistan) के 30 नागरिक छुपे हुए थे. दक्षिणी फ्रांस में पुलिस जांच के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक जिस ट्रक में छुपाकर इन लोगों को फ्रांस में दाखिल कराने की कोशिश की जा रही थी, उसका ड्राइवर भी पाकिस्तानी था. 30 प्रवासियों के साथ ही पुलिस ने ड्राइवर को भी हिरासत में ले लिया था. लॉरी में इस तरह से छुपकर आ रहे शरणार्थियों को लेकर बहस छिड़ गई है. लोगों के बीच इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया है कि क्या इस तरह छुपकर फ्रांस आने वाले प्रवासियों के साथ सख्ती बरतनी चाहिए या फिर मानवीय आधार पर इन लोगों से नरमी बरती जानी चाहिए.

गौरतलब है कि 39 लोगों की मौत के मामले में प्रवासियों की हालत को लेकर यूरोपीय संवेदना को झकझोर दिया था. पुलिस पकड़े गए सभी पाकिस्तानी नागरिकों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि जब तक इस संबंध में कोई ठोस नीति नहीं बन जाती तब तक कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: पैदा होने के बाद बच्‍चा रह गया बौना तो मां ने स्‍पर्म बैंक पर कर दिया केस
Loading...

ये भी पढ़ें: बिल्ली के हत्यारे को लड़की ने आरी से काट डाला, छोटे-छोटे टुकड़े कर फेंक दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...