लाइव टीवी

38 जवानों की शहादत पर बोले रूस के राष्ट्रपति पुतिन- अपराधियों को बेशक दी जाए सजा

News18Hindi
Updated: February 15, 2019, 1:47 PM IST
38 जवानों की शहादत पर बोले रूस के राष्ट्रपति पुतिन- अपराधियों को बेशक दी जाए सजा
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (AP Photo/Alexander Zemlianichenko)

जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में लाटूमोड पर इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया. पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2019, 1:47 PM IST
  • Share this:
जम्मू और कश्मीर स्थित पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के 2500 से ज्यादा जवानों की मूवमेंट के दौरान हुये आतंकी हमले पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि उनकी संवेदनायें भारत के साथ हैं. हम इस क्रूर अपराध की कड़ी निंदा करते हैं. इस हमले के अपराधियों और प्रायोजकों को बेशक सजा दी जानी चाहिए.

गुरुवार को दोपहर 3.20 बजे  IED विस्फोट से CRPF के काफिले की एक बस को निशाना बनाया गया. हमले में 38 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये.  पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया गया.

यह भी पढ़ें:  आतंकियों ने कर दी सबसे बड़ी गलती, आतंक को कुचलने की लड़ाई जारी रहेगीः पीएम मोदी

जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और सीआरपीएफ काफिले पर फिदायीन हमला करने से पहले आतंकी आदिल उर्फ वकास का एक वीडियो जारी किया था. CRPF के 2500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे.



यह भी पढ़ें:  रक्षा मंत्रालय का बड़ा बयान, पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्‍तान का सीधा हाथ



काफिले में शामिल ज्यादातर जवान अपनी छुट्टियां बिताने के बाद वापस लौट रहे थे. जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में लाटूमोड पर इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया. पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है.

यह भी पढ़ें:  भारत-पाकिस्‍तान के बीच बंद किया जा सकता है करतारपुर कॉरिडोर: सूत्र

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा है कि 'आतंकियों ने ये हमला कर गलती कर दी है और इसकी उन्हें कड़ी कीमत चुकानी होगी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत आतंकियों के खिलाफ लड़ाई तेज करेगा और हमने सुरक्षाबलों को पूरी आजादी दे दी है. हमले के बाद लोगों का खून खौल रहा है, दुख के साथ लोगों में आक्रोश है और आतंकियों को उनके किए की सजा जरूर दी जाएगी.'

यह भी पढ़ें:  CRPF जवानों की शहादत से खुश हुआ पाकिस्तान, आतंकियों को बताया आजादी के लड़ाके!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2019, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर