ऑस्‍ट्रेलिया में क्‍वारंटाइन सेंटर में तब्‍दील होटल्‍स में सेक्‍स स्‍कैंडल के कारण कई लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

ऑस्‍ट्रेलिया में क्‍वारंटाइन सेंटर में तब्‍दील होटल्‍स में सेक्‍स स्‍कैंडल के कारण कई लोग हुए कोरोना पॉजिटिव
मेलबर्न के होटल्‍स में हुई घटना.

मेलबर्न (Melbourne) में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 30 नए मामले सामने आए थे. देश में संक्रमण के 7,600 मामले हैं और 104 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न (Melbourne) में कोरोना वायरस (Covid-19) फैलने की ऐसी एक घटना सामने आई है, जिसने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल मेलबर्न में कुछ होटल्‍स को कोविड-19 मरीजों और संदिग्‍धों के लिए क्‍वारंटाइन सेंटर में तब्‍दील किया गया था. लेकिन इन होटल्‍स में एक सेक्‍स स्‍कैंडल का खुलासा हुआ है, जिसके कारण बड़ी संख्‍या में लोग कोरोना वायरस सं‍क्रमित हुए हैं.

सीएनएन की खबर के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न में इन होटल्‍स को विदेश से आने वाले लोगों को क्‍वारंटाइन करने के लिए इस्‍तेमाल किया जा रहा है. अब सेक्‍स स्‍कैंडल के कारण इन होटल्‍स में ठहरने वाले लोगों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की घटना की जांच के लिए विक्‍टोरिया प्रांत की सरकार ने 30 लाख डॉलर आवंटित किए हैं. राज्‍य सरकार के अनुसार मई और जून की शुरुआत में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के अधिकांश मामले इस सेक्‍स स्‍कैंडल के कारण हुए हैं.

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के नागरिकों और स्‍थायी निवासियों को देश में आने की अनुमति दी गई है. जो भी ऑस्‍ट्रेलिया में आएगा उसे 14 दिन तक क्‍वारंटाइन रहने का नियम है. इसके लिए कई होटल्‍स को क्‍वारंटाइन सेंटर में तब्‍दील किया गया है.



ऑस्ट्रेलिया में अगले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका है क्योंकि मुंबई शहर सहित अन्य देशों से सैकड़ों की संख्या में लोग यहां आने वाले हैं. भारत के मुंबई से कम से कम 300 लोग एडेलेड आने वाले हैं ,वहीं दक्षिण अमेरिका और इंडोनेशिया से सैकड़ों की संख्या में लोग आने वाले हैं.

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री स्टीफन वाडे ने बताया कि यह सोचकर तैयारी की जा रही कि आने वाले पांच से 10 प्रतिशत लोगों में संक्रमण हो सकता है. इससे पहले इंडोनेशिया और अन्य देशों से लोगों के आने से संक्रमण के मामले बढ़े थे. मेलबर्न में शुक्रवार को संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए थे. देश में संक्रमण के 7,600 मामले हैं और 104लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज