रूस में आया मच्छरों का तूफान, Video देख कांप जाएंगे आप

वीडियो में देखा जा सकता है कि मच्छरों का एक बहुत बड़ा झुंड चक्रवात (Mosquito Cyclone) की तरह घूमकर शहर के एक इलाके से दूसरी तरफ बढ़ रहा है.

मच्छरों के तूफान (Mosquito Tornado) को देखकर इलाके के लोग काफी डरे हुए हैं. उनका मानना है कि इस वजह से कई बीमारियां इलाके में फैल सकती हैं. हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि मच्छरों के तूफान में ज्यादातर नर मच्छर हैं. जिनसे बीमारियों के फैलने का खतरा नहीं है.

  • Share this:
    मास्को. रूस (Russia) के पूर्वी हिस्से में मच्छरों के तूफान (Mosquito Tornado) का एक हैरतंगेज वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मच्छरों का एक बहुत बड़ा झुंड चक्रवात (Mosquito Cyclone) की तरह घूमकर शहर के एक इलाके से दूसरी तरफ बढ़ रहा है.

    न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, एक कार ड्राइवर ने मच्छरों के तूफान के वीडियो को कैमरे में कैद किया. वह उस वक्त कार ड्राइव कर रहा था. तभी उसके सामने अचानक बहुत सारे मच्छर आ गए. पहले तो उसे कुछ समझ नहीं आया, क्योंकि उसे कार ड्राइव करने में मुश्किल हो रही थी, आगे का रास्ता साफ नहीं दिख रहा था. फिर उसने अपने मोबाइल से मच्छरों के तूफान का वीडियो बनाना शुरू किया.



    मच्छरों के तूफान का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बीते 17 जुलाई को रूस के Kamchatka Krai में यह घटना हुई. शख्स ने बताया कि वीडियो बनाने के लिए वह काफी देर तक मच्छरों के तूफान का पीछा करता रहा.

    PHOTO: रिश्वत मामले में अरेस्ट रूसी पुलिस अधिकारी के आलीशान महल की तस्वीरें वायरल
    मच्छरों के तूफान को देखकर इलाके के लोग काफी डरे हुए हैं. उनका मानना है कि इस वजह से कई बीमारियां इलाके में फैल सकती हैं. हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि मच्छरों के तूफान में ज्यादातर नर मच्छर हैं. जिनसे बीमारियों के फैलने का खतरा नहीं है.

    रूस ने दुनिया के सामने पेश किया 'चेकमेट', अमेरिका को देगा टक्कर

    बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब कहीं मच्छरों का तूफान आया हो. इसी साल फरवरी में साउथ अमेरिकी देश अर्जेंटीना में भी ऐसा ही हुआ था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.