• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 8 छात्रों की मौत, कइयों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 8 छात्रों की मौत, कइयों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान

हमलावर की पहचान तिमूर बेकमांसुरोव के तौर पर हुई है. वह एंटरेंस से अंदर आते वक्त बंदूक में गोली भी भरते जा रहा था. (वीडियो ग्रैब)

हमलावर की पहचान तिमूर बेकमांसुरोव के तौर पर हुई है. वह एंटरेंस से अंदर आते वक्त बंदूक में गोली भी भरते जा रहा था. (वीडियो ग्रैब)

रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (Perm State University) में सोमवार को ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. हमलावर की पहचान तिमूर बेकमांसुरोव के तौर पर हुई है. शूटिंग के पीछे क्या मकसद था, ये अभी साफ नहीं हो पाया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मॉस्को. रूस (Russia) की पर्म यूनिवर्सिटी (Perm State University) में सोमवार को फायरिंग हुई. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की जानकारी के मुताबिक, फायरिंग में 8 छात्रों की मौत हो गई. पर्म में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि घटना में 10 से अधिक लोग हताहत हुए हैं.

    शूटर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. फायरिंग के दौरान कई छात्र जान बचाने के लिए बिल्डिंग की खिड़कियों से कूद गए. पर्म यूनिवर्सिटी से आई एक वीडियो ने सनसनी फैला दी है.

    सीरिया में आतंकियों के बच्चे पैदा करने गई थी जिहादी दुल्हन, इंटरव्यू में बोली-मर जाऊंगी, लेकिन वहां कभी नहीं जाऊंगी

    हमलावर की पहचान तिमूर बेकमांसुरोव के तौर पर हुई है. शूटिंग के पीछे क्या मकसद था, ये अभी साफ नहीं हो पाया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


    पर्म शहर रूस की राजधानी मॉस्को से 700 मील पूर्व में स्थित है. रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के सोशल मीडिया ने सोमवार की सुबह परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत किया कि अगर संभव हो तो परिसर को छोड़ दें या खुद को एक कमरे में बंद लें. जांचकर्ताओं ने कहा कि गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में लोगों को खिड़की से कूदकर बाहर भागते हुए देखा जा सकता है.

    आरटी न्यूज ने बताया कि रूसी सुरक्षा बल ने सोमवार सुबह पर्म क्राय क्षेत्र में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (पीएसयू) में गोलीबारी करने वाले एक बंदूकधारी को मार गिराया है. रूस की TASS समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है, “कुछ छात्रों ने हमलावर से खुद को बचाने के लिए विश्वविद्यालयों के सभागारों में खुद को बंद कर लिया. कुछ छात्र खिड़कियों से बाहर कूद गए.”

    शख्स के 500 साल पुराने घर में छिपी थी ‘दूसरी दुनिया’, लोगों को वीडियो में दिखाया प्राइवेट ‘पाताल लोक’

    हमलावर ने बेहद आधुनिक हथियार से गोलियां बरसाईं. इलाके की घेराबंदी कर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. एहतियात के तौर पर साइबेरिया में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज