Home /News /world /

रूस में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ केस, 24 घंटे में फिर 1000 मौतें, प्रशासन भी बेबस

रूस में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ केस, 24 घंटे में फिर 1000 मौतें, प्रशासन भी बेबस

क्रेमलिन ने देश में लॉकडाउन लागू किए जाने की संभावना से इनकार किया.

क्रेमलिन ने देश में लॉकडाउन लागू किए जाने की संभावना से इनकार किया.

पिछले दिन कोविड-19 के 34,303 नए मरीजों का पता चला जबकि एक महीने पहले 19 सितंबर को 20,174 नये मामले सामने आए थे. देश में रविवार को कोविड-19 के 999 मरीजों की जान गई, जो शनिवार को हुई 1002 मौतों से महज थोड़े कम हैं.

    मॉस्को. रूस में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 34,303 नए मामले सामने आए हैं, जो एक महीने पहले के रोजाना मामले से 70% अधिक हैं. देश में इस महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्यबल ने रविवार को बताया कि पिछले दिन कोविड-19 के 34,303 नए मरीजों का पता चला जबकि एक महीने पहले 19 सितंबर को 20,174 नये मामले सामने आए थे. देश में रविवार को कोविड-19 के 999 मरीजों की जान गई, जो शनिवार को हुई 1002 मौतों से महज थोड़े कम हैं.

    रूसी अधिकारियों ने लॉटरियों, बोनस और अन्य प्रोत्साहन रियायतों के साथ टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने का प्रयास किया है, लेकिन टीकों के प्रति व्यापक संशय एवं अधिकारियों के विरोधाभासी संकेतों के चलते इन प्रयासों को धक्का लगा है. सरकार ने इस सप्ताह कहा कि देश की करीब 14.6 करोड़ की जनसंख्या में से करीब 4.3 करोड़ यानी 29 फीसद का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.

    इतनी बड़ी संख्या में कोविड-19 के मरीजों की मौत के बाद भी क्रेमलिन ने वैसा नया राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है. जैसा शुरुआती दौर में लगाया गया था. उसने क्षेत्रीय प्रशासनों को कोरोना वायरस पाबंदियां लगाने का अधिकार प्रदान किया है.

    Tags: Covid-19 vaccine Sputnik V, Russia, Russia covid-19 vaccine Sputnik V, Russia sputnik v vaccine, Sputnik V, Sputnik V Vaccine, Sputnik vaccine, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर